Home Featured भीषण अगलगी में जल गया बेटी की शादी का अरमान, 15 परिवार हुए बेघर।
April 18, 2023

भीषण अगलगी में जल गया बेटी की शादी का अरमान, 15 परिवार हुए बेघर।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में इन दिनों प्रतिदिन कहीं न कहीं आग लगने के कारण जानमाल के नुकसान की खबरे आती रहती हैं। इसी क्रम में जिले के पतोर ओपी थाना क्षेत्र के खैरा गांव में मंगलवार की दोपहर लगी आग में एक दर्जन से अधिक घर जल कर राख हो गए। आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसने चंद मिनटों के अंदर दर्जन भर से अधिक घरों को अपने आगोश में ले लिया।

आग लगने की सूचना पर जबतक अग्निशमन की टीम पहुंचती, तबतक गांव के युवा तत्परता दिखाते हुए आग को बुझाने में जुट गए। इसी दौरान पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने भी मोर्चा संभाला और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

हालांकि आग लगने का कारण किसी को ज्ञात नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि मशरूम फार्म में लोगों ने आग की लपटों को देखा। जब तक वे लोग कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें कई घरों को छू चुकी थी।

मौके पर ग्रामीणों में जिला प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा था। लोगों का कहना था कि न समय पर दमकल की गाड़ी पहुंची और न ही प्रशासन द्वारा कोई राहत कार्य शुरू किया है।

Advertisement

जिला परिषद् प्रतिनिधि सह माले नेता हरी पासवान ने बताया कि अग्निपीड़ितों के कपड़े एवं भोजन सामग्री पूरी तरह जल गया है। इसलिए जिला प्रशासन अविलंब भोजन, वस्त्र और प्लास्टिक सहित सहायता राशि उपलब्ध कराए।

बेटी के शादी से पहले स्वाहा हुआ पिता का सपना।

वहीं जीवछ शाह की पुत्री प्रीति कुमारी की शादी इसी महीने के 22 अप्रैल को होने वाली है। जीवछ शाह के पूरा परिवार कई महीनों से इसकी तैयारी में जुटे थे। श्री शाह द्वारा अपने पुत्री के विदाई में देने के लिए रखे गए पांच भर सोना एवं चांदी के जेवरात एवं कपड़ा सहित कई सामान अग्नि की भेंट चढ़ गया।

वहीं दूसरी ओर मसोमात शांति ने अपनी पुत्री पूनम के लिए वर्षों से कई अरमान संजो कर रखे थे। पूनम की भी शादी अगले माह मई में होने वाली है। इसके लिए शांति ने भी अपनी पाई- पाई इकठ्ठा करके बेटी की विदाई और दामाद को देने के लिए बाइक, पलंग, फ्रिज सहित कई सामान रखे हुए थे। लेकिन समान के संग- संग शांति की अरमान को भी भीषण अग्नि ने जलाकर खाक कर दिया।

रोती हुई शांति अपनी पुत्री पुनम के साथ।

दोनों लड़कियों के मां बार यह कहते हुए फफक – फफक कर रो पड़ती है कि केना हेतैय हमर बेटी के बियाह हौ भगवान। यह नजारा देख पूरा गांव भी भावुक हो गया।

दोनों लड़कियों के परिजन बेटी की शादी को लेकर काफी उत्साहित थे। बेटी को लाल जोड़े में विदा करने की भावना को लेकर उन्होंने उसके लिए बनारसी साड़ी और चुनरी भी बाजार से खरीद ली थी, लेकिन उन्हें क्या पता एक चिंगारी ही उसके अरमानों में आग लगा देगी।

अब देखना है कि क्या कोई उन दोनों बेटियों के अरमानों को सजाने के कोई मसीहा, समाजसेवी या नेता तैयार होगा या फिर घटना के बाद उड़ रही राख की तरह एक बेटी की विधवा मां की अरमान और एक बेटी के दिव्यांग बाप सपना भी खाक हो जायेगा।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…