Home Featured काकरघाटी-शीशो नयी बाईपास नई रेल लाईन के निर्माण कार्य का सांसद ने किया निरीक्षण।
April 19, 2023

काकरघाटी-शीशो नयी बाईपास नई रेल लाईन के निर्माण कार्य का सांसद ने किया निरीक्षण।

दरभंगा: काकरघाटी-शीशो नयी बाईपास नई रेल लाईन के निर्माण कार्य का बुधवार को सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर व नगर विधायक संजय सरावगी ने गोपालपुर में निरीक्षण किया। सांसद ने पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक और समस्तीपुर डीआरएम से फोन पर बात कर क्षेत्र में चल रही सभी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर तय समय सीमा में काम पूरा करने का निर्देश दिया।

बता दें कि दरभंगा जंक्शन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने के लिए इस नयी रेल लाइन का निर्माण 253 करोड़ की लागत से रेल मंत्रालय की ओर से कराया जा रहा है। सांसद ने कहा कि इस बाईपास रेल लाइन से दरभंगा-सकरी रेलखंड पर अवस्थित काकरघाटी स्टेशन को दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड पर अवस्थित शीशो स्टेशन से जोड़ा जा रहा है। इसका निर्माण हो जाने से यात्री व माल ढुलाई सहित रेल परिचालन में काफी सहूलियत होगी। वहीं, नेशनल हाईवे 27, दरभंगा बस स्टैंड, दरभंगा एयरपोर्ट सहित अन्य जगहों को एक और नई रेल लाइन से संपर्कता मिल जाएगी।

Advertisement

विधायक संजय सरावगी ने कहा कि बीते आठ सालों में केंद्र सरकार ने रेलवे का कायाकल्प कर दिया है। निरीक्षण के बाद सांसद व विधायक ने गोपालपुर स्थित महादलित टोला में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी। सांसद ने कहा कि लोगों को अधिकतर समस्या बिहार सरकार की गलत नीति के कारण हो रही है। मौके पर समस्तीपुर रेल मंडल से पहुंचे एईएन दिनेश कुमार भी थे।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…