Home Featured हथियार के बल पर घर में घुसकर लूटपाट, एक बदमाश चढ़ा ग्रामीणों के हत्थे।
April 26, 2023

हथियार के बल पर घर में घुसकर लूटपाट, एक बदमाश चढ़ा ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: बिरौल थाना क्षेत्र के धकजरी गांव में मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे चार अपराधियों ने हथियार के बल पर मो. सुल्तान के घर से ढाई लाख नगद समेत करीब पांच लाख की संपत्ति लूट ली। विरोध करने पर गृहस्वामी की पुत्री को तेजाब से जख्मी कर दिया। दूसरे अपराधी ने गृहस्वामी के पुत्र को चाकू से वार कर घायल कर दिया। दोनों का इलाज डीएमसीएच में कराया गया।

इस मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान बिरौल थाने के लोहनी गांव के अमरजीत पासवान व हीरा पासवान के रूप में हुई है। दो अन्य अपराधी वैद्यनाथ पासवान व अरुण पासवान भागने में सफल रहा। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी है। थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा ने बताया कि मारपीट के दैरान अपराधी अमरजीत पासवान भी घायल हो गया है। पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज चल रहा है। वहीं, दूसरे बदमाश हीरा पासवान को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है।

Advertisement

गृहस्वामी मो. सुल्तान ने बताया कि गांव में घर के बगल में एक शादी समारोह था। मेरे परिवार के सभी लोग बाहर से गेट बंद कर समारोह में शरीक होने गये थे। घर सुनसान देख चार अपराधी मेन गेट खोलकर घर में घुस गये। उन्होंने जमीन बेचकर घर की ढलाई के लिए अटैची में रखे दो लाख 55 हजार नगद तथा ढाई लाख के जेवरात उठा लिये। इसके बाद लोहे के बने बक्से में रखे कपड़े व अन्य कीमती सामान बक्सा सहित उठाकर घर से कुछ दूर स्थित पोखरे में छिपाकर रख दिया। इसके बाद वे खस्सी खोलकर ले जा रहे थे कि इसी बीच शादी समारोह से कपड़े बदलने को लौट रही मेरी पुत्री व दो महिलाएं बदमाशों को देखकर जोर-जोर से हल्ला करने लगी। हल्ला करते ही एक अपराधी ने मेरी पुत्री पर तेजाब फेंककर उसे जख्मी कर दिया। इसके बाद अपराधी कट्टे से दो राउंड फायरिंग कर भागने लगे। मेरे पुत्र नुरैन खां ने बदमाश अमरजीत पासवान को कट्टा सहित पकड़ लिया। इससे तीसरी फायरिंग नहीं हो पायी। इसके बाद बदमाश ने चाकू से नुरैन को जख्मी कर दिया। इस बीच तीन बदमाश भाग निकले। लेकिन ग्रामीणों के सहयोग से अमरजीत को कब्जे में ले लिया गया। ग्रामीणों ने अमरजीत की जमकर पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इधर, पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचकर उससे पूछताछ करने लगी। गहन पूछताछ के बाद बुधवार को हीरा पासवान को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में बदमाशों ने लूटे गए सामान को पोखरे में रखने की बात बतायी। इसके बाद पोखरे से संदूक बरामद किया गया। हालांकि अटैची में रखे नगद व जेवरात की बरामदगी नहीं हो पायी है। हीरा पासवान ने बताया कि घटना में लाईनर का काम अमरजीत की बहन लालदाई ने किया। उसने अपने भाई को सुल्तान के घर जमीन बेचकर लाये रुपये व जेवरात की जानकारी दी थी। इसके बाद अमरजीत ने ताड़ी पीने के दौरान अपने शागिर्दों के साथ वारदात को अंजाम देने की साजिश रची। इधर, पुलिस ने अमरजीत के लूट की कई घटनाओं में शामिल होने की बात बतायी है।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…