Home Featured डब्लूआईटीआई में भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवश्यक जानकारी हेतु सेमिनार का किया गया आयोजन।
February 28, 2024

डब्लूआईटीआई में भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवश्यक जानकारी हेतु सेमिनार का किया गया आयोजन।

दरभंगा: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा के प्रशिणार्थियों को भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवश्यक जानकारी हेतु महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा के प्रेक्षागृह में सेमिनार का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम सेमिनार का उद्घाटन एआरओ, मुजफ्फरपुर अरूण कुमार एवं प्राचार्य राज कुमार ठाकुर द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

प्राचार्य श्री ठाकुर द्वारा प्रशिक्षणर्थियों को संबोधित करते हुए बताया गया कि तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार प्राप्त करने हेतु कुशल विशेषज्ञों द्वारा सही जानकारी आप तक पहुँचाते है, इसका लाभ उठाकर आप सभी लाभान्वित हो तथा राष्ट्र सेवा में आपका योगदान दें। इसके लिए समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

एआरओ (Army Recruiting Officer), मुजफ्फरपुर अरुण कुमार द्वारा अग्नीवीर योजना के बारे मे उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों को विस्तार से बताया गया तथा प्रशिक्षणर्थियों को श्री कुमार द्वारा यह भी कहा गया की आप कुछ भी करने से पहले वर्तमान में ले रहे प्रशिक्षण को अच्छी तरह प्राप्त करें तथा अपने ज्ञान भंडार को बढ़ायें।

Advertisement

उपर्युक्त सेमिनार का संचालन अनुदेशक संजय कुमार के द्वारा किया गया तथा प्रशिक्षणर्थियों को बताया गया कि शिक्षा जिस किसी भी प्रकार का मिले हमें ग्रहण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पता नहीं जिन्दगीं में कब किस तकनीकी कि आवश्यकता आ जाए।

उन्होंने उपस्थित प्रशिक्षणर्थियों से अग्नीवीर के लिए किये जाने वाले आवेदन मे I.T.I. पास प्रशिक्षणर्थियों को दी जानेवाली अधिमानता की जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने प्रशिक्षणर्थियों को यह भी बताया गया की अग्नीवीर में आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 तक ही है, इससे पूर्व ही इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर लें।

Advertisement

हवलदार (लिपिक) रघुवर जी, सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर द्वारा बताया गया कि अग्निवीर योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की विशेष जानकारी प्राप्त करनी हो तो सेना भर्ती कार्यालय, सेना पारिस्थितिक पार्क और प्रशिक्षण क्षेत्र, मुजफ्फरपुर में आकर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

कार्यक्रम के सफल संचालन में गठित कमिटी के सदस्य सुजित कुमार, मोनु झा, रीना कुमारी, मनोरंजन पाठक एवं राकेश कुमार झा ने अपना योगदान दिया।

Advertisement

उक्त अवसर पर संस्थान के प्रशिक्षणर्थियों के साथ ही ग्रुप अनुदेशक फिरोज आलम, दिनेश चौधरी एवं अनुदेशक अनिल कुमार, गौड़ी शंकर यादव, सुजित कुमार, रवि कुमार के साथ-साथ संस्थान के सभी कर्मी उपस्थित थे।

Share

Check Also

दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर के बीच हुआ ऐतिहासिक समझौता।

दरभंगा: दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर दरभंगा के बीच एक ऐतिहासिक सम…