Home Featured सांसद ने किया उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास।
February 29, 2024

सांसद ने किया उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास।

दरभंगा: सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक बेहतर सड़क एवं पुल के माध्यम से बारहमासी संपर्कता प्रदान करना मोदी सरकार की प्राथमिकता है। उक्त बातें दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज -3 योजनान्तर्गत बनने वाले उच्चस्तरीय पुल शिलान्यास कार्यक्रम दौरान कहीं।

सांसद ने गुरुवार को दरभंगा संसदीय क्षेत्र के बहादुरपुर विधानसभा अंतर्गत शाहपुर से चिंतामनीपुर जाने वाली सड़क में उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि लगभग 7 करोड़ की लागत से 101.49 मीटर लंबे हाई लेवल ब्रिज के निर्माण हो जाने क्षेत्र के शाहपुर, अहिला, खराजपुर, चिंतामनपुर, सिनुआरा सहित दर्जनों गांव के हजारों की आबादी को आवागमन में काफी सुविधा होगी।

Advertisement

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि बिगत पांच साल के उनके कार्यकाल में दरभंगा प्रगति के पथ पर काफी तेज गति से बढ़ रहा है। वहीं, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आज नई ऊंचाइयों को छूते हुए अकल्पनीय विकास कर रहा है। मोदी सरकार ग्रामीण इलाकों के समुचित विकास और बेहतर सड़क एवं पुल उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है। ग्रामीण इलाके में बेहतर सड़क संपर्कता होने से गांव का सामाजिक-आर्थिक विकास तेज गति से होगा।

Advertisement

सांसद ने कहा कि उनके प्रयास से सिर्फ दरभंगा में कई हजार करोड़ की केंद्रीय परियोजना को मंजूरी मिली है। आज दरभंगा में दशकों से लंबित और बहुप्रतीक्षित दरभंगा शहर की विभिन्न रेलवे गुमती पर आरओबी के निर्माण का सपना का साकार हो रहा है। वहीं, दरभंगा में एयरपोर्ट, एम्स, आईटी पार्क, आमस – दरभंगा एक्सप्रेस वे सड़क, विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन, रेलवे दोहरीकरण और विद्युतीकरण, लहेरियासराय – सहरसा नई रेल लाईन, लहेरियासराय-मुजफ्फरपुर नई रेल लाइन सहित दर्जनों बड़ी परियोजना को स्वीकृति मिल चुका है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सिर्फ दरभंगा में लगभग 300 करोड़ के लागत से 350 किमी सड़क का निर्माण स्वीकृत है। जिसमें कई सड़कें निर्माणाधीन है एवं 75 से अधिक हाई लेवल ब्रिज की भी स्वीकृति मिली है। जिसमें कई ब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है।

Share

Check Also

दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर के बीच हुआ ऐतिहासिक समझौता।

दरभंगा: दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर दरभंगा के बीच एक ऐतिहासिक सम…