Home Featured चुनाव से नाम वापसी की समय सीमा समाप्त, आठ उम्मीदवार मैदान।
4 weeks ago

चुनाव से नाम वापसी की समय सीमा समाप्त, आठ उम्मीदवार मैदान।

दरभंगा: संसदीय क्षेत्र के लिए चुनाव का मैदान सज चुका है। चुनाव से नाम वापसी की समय सीमा सोमवार को समाप्त हो गई। किसी भी उम्मीदवार ने मैदान नहीं छोड़ा है। ऐसे में दरभंगा सीट के लिए कुल आठ उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होना है। सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिये गये हैं।

Advertisement

नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद प्रेस वार्ता में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राजीव रौशन ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नाम वापसी के लिए निर्धारित अंतिम दिन सोमवार तक किसी अभ्यर्थी ने नाम वापसी के लिए आवेदन नहीं सौंपा। इस प्रकार वैध नामांकन वाले कुल आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे हैं। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी भारतीय जनता पार्टी से डॉ. गोपाल जी ठाकुर का चुनाव चिन्ह कमल छाप, बहुजन समाज पार्टी से दुर्गानंद महावीर नायक का चुनाव चिन्ह हाथी छाप और राष्ट्रीय जनता दल से ललित कुमार यादव का चुनाव चिन्ह लालटेन छाप है।

Advertisement

रजिस्ट्रीकृत राजनीतिक दलों के अभ्यर्थियों (मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों से भिन्न) में अखिल भारतीय परिवार पार्टी से किशोर कुमार दास को केतली छाप, वाजिब अधिकार पार्टी से रंजीत कुमार राम को चिमनी छाप, जनतंत्र आवाज पार्टी से रजनीश कुमार को एयर कंडीशनर, मिथिलांचल मुक्ति मोर्चा से सरोज चौधरी को गैस सिलेंडर एवं निर्दलीय उम्मीदवार मिथिलेश महतो को लेडी पर्स चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है। बता दें कि दरभंगा सीट के लिए कुल 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। स्क्रूटिनी में इनमें से 12 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र में त्रुटि पाये जाने पर उनका नामांकन रद्द कर दिया गया था। शेष सभी आठ प्रत्याशी मैदान में डटे हुए हैं

Advertisement
Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…