Home Featured दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।
3 weeks ago

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गोपाल जी के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि बिहार का दूसरा एम्स दरभंगा में ही बनेगा। इसकी सभी बाधाएं दूर कर ली गई हैं। इसके लिए 78 एकड़ जमीन भी उपलब्ध करा दी गई है। इसके साथ ही डीएमसीएच को भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर वहां दो सौ से अधिक बेड की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम हो रहा है। इससे दरभंगा का सर्वांगीण विकास होगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों के साथ ही एनडीए चार सौ सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी। अगला चुनाव होने तक 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के विभागों में रिक्त पदों पर नौकरी देने की कार्रवाई भाजपा के साथ शासन में रहते ही शुरू की गयी थी, जिसका श्रेय कुछ लोग लेने की कोशिश कर रहे हैं। हम आठ लाख लोगों को नौकरी देने की योजनाओं पर काम कर रहे हैं। इनमें चार लाख लोगों की नियुक्ति की जा चुकी है, जबकि अगले चुनाव के समय तक यह संख्या 10 लाख तक पहुंच जाएगी।

Advertisement

अपने करीब आधे घंटे के संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में जातीय जनगणना का ढोल पीटने वाले लोग हमारे साथ नहीं थे। मैंने जाति के साथ ही सभी वर्गों के लोगों का आर्थिक सर्वेक्षण भी कराया है। इस सर्वेक्षण में 94 लाख लोगों के परिवारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। ऐसे परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए दो लाख रुपए की सहायता देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने लोगों से दरभंगा से एनडीए प्रत्याशी डॉ. गोपाल जी ठाकुर को विजयी बनाने की अपील की।

Advertisement
Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …