Home Featured दहेज प्रताड़ना को लेकर महिला ने ससुराल वालों के विरुद्ध थाना में दिया आवेदन।
January 6, 2023

दहेज प्रताड़ना को लेकर महिला ने ससुराल वालों के विरुद्ध थाना में दिया आवेदन।

दरभंगा: जिले के मनिगाछी थाना क्षेत्र के पैठान कबई निवासी एक महिला ने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने अपने पति, भैसुर, दियादनी, सास एवं ससुर पर आरोप लगाते हुए महिला थाना में आवेदन दिया है।

दिए गए आवेदन में पैठान कबई निवासी रामदेव दास की पुत्री अंजलि कुमारी ने कहा है कि पिछले साल मई में उनकी शादी मनिगाछी थाना क्षेत्र के राघोपुर उत्तरी पंचायत के विक्रमपुर निवासी रामविलास दास के पुत्र सिंधु कुमार के साथ हुई थी। आगे पीड़िता ने कहा है कि शादी के बाद जब वे अपने ससुराल गई तो उसी दिन से उनके पति सिंधु कुमार, भैसुर विंदू कुमार दास, सास चंद्रकला देवी एवं ससुर राम विलास दास उनको और दो लाख रुपया और मोटरसाइकिल के लिए दबाव बनाने लगे।

Advertisement

पीड़िता अंजली ने आगे बताया है कि जब वे दहेज के लिए अपने पिता पर दबाव बनाने से इंकार कर दी तो उनके पति, सास, ससुर , भैसुर एवं दियादानी ने उसके शारीरिक, मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगी।

आगे पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उनके ऊपर दवाब बनाते हुए यह कहकर निकाल दिया जबतक वे उपरोक्त समान लेकर नहीं आती है तो घर में नहीं रहने दिया जायेगा। वहीं पीड़िता का कहना है कि जब वहां से निकाले जाने के बाद वह मायके आकर रहने लगी तो तो उसके बाद उनके पति और गोतनी द्वारा फोन कर धमकी दिया रहा है कि उनके पति का सऊदी अरब का पासपोर्ट बना हुआ है और छोड़ कर भाग जायेगा और पुलिस उसकी कुछ नहीं बिगाड़ सकेगी।

इस बाबत पूछे जाने पर महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने बताया कि आवेदन मिला है मामले की छानबीन की जा रही है।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…