Home Featured प्रधानमंत्री को दरभंगा आने से रोकने केलिए नीतीश कुमार ने डाला एम्स निर्माण में व्यवधान: गोपालजी।
January 14, 2023

प्रधानमंत्री को दरभंगा आने से रोकने केलिए नीतीश कुमार ने डाला एम्स निर्माण में व्यवधान: गोपालजी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दरभंगा में बनने वाले एम्स में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अपनी समाधान यात्रा के क्रम में दरभंगा पहुंचे नीतीश ने एक बार फिर से एम्स को लेकर व्यवधान डाला है। उन्‍होंने कहा कि एम्स का शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दरभंगा आने से रोकने के लिए नीतीश कुमार ने यह व्यवधान पैदा किया है।

शनिवार को अपने आवासीय परिसर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि नीतिश कुमार उत्तर बिहार का विकास करना ही नहीं चाहते। उन्हें सिर्फ विकास में अड़ंगा लगाना आता है।

श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा मेडिकल कालेज परिसर में एम्स बनाने को लेकर सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई थीं। राजस्व और भूमि सुधार विभाग के दरभंगा सदर अंचल के वार्ड नं0-28 की 34.4072 हेक्टेयर, वार्ड नं0-29 की 22.6367 हेक्टेयर तथा वार्ड न0-30 की 13.7197 हेक्टेयर यानी कुल रकबा – 70.7636 हेक्टेयर या 174.8600 एकड़ भूमि और बहादुरपुर अंचल के मौजा- बलभद्रपुर, थाना नं0-534 की रकबा 25.1600 एकड़ भूमि सम्पूर्ण रकबा का योग 200.02 एकड़ भूमि सभी संरचना सहित ( दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय के लिए अर्जित है ), एम्स स्वरूप संस्थान की स्थापना के लिए भारत सरकार को मुफ्त में हस्तान्तरण की मंत्रिमंडल की बैठक में स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री एक बार फिर से एम्स के लिए दरभंगा मेडिकल कालेज से बाहर जमीन देने की बात कर रहे हैं। असल में नीतीश कुमार चाहते ही नहीं हैं कि दरभंगा में जल्दी एम्स का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि छह वर्ष बीत गए, लेकिन जमीन के कारण एम्स का निर्माण नहीं हो पाया, जबकि इसी समय का पंजाब के भठिंडा, छत्तीसगढ़ के विलासपुर और असम के गुवाहाटी का एम्स लगभग बनकर तैयार हो गए। उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स के लिए राशि का आवंटन किए दो साल गुजर चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के विकास विरोधी रवैये से एम्स का निर्माण कार्य अधर में है।

सांसद गोपालजी ठाकुर ने बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र एम्स का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो भाजपा सड़क से सदन तक अंदोलन करेगी।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…