Home Featured वित्तीय अनियमितता के आरोप में पूर्व वार्ड अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज।
1 week ago

वित्तीय अनियमितता के आरोप में पूर्व वार्ड अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज।

दरभंगा: सदर प्रखंड अंतर्गत अतिहर पंचायत के वार्ड 11 के पूर्व वार्ड अध्यक्ष व पूर्व वार्ड सचिव के विरुद्ध मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना की राशि के गबन व वित्तीय अनियमितता के लिए प्राथमिकी दर्ज हुई है।

बता दें कि दरभंगा सदर प्रखंड की ग्राम पंचायत अतिहर वार्ड 11 में मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना अन्तर्गत घरों में नल का जल आपूर्ति के लिए प्राक्कलित राशि 12 लाख 48 हजार 800 रुपए के विरुद्ध पूरी राशि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को 15 जनवरी 2019 को दे दी गयी थी। वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को यह कार्य नियमानुसार तीन माह के अंदर पूर्ण कराना था एवं राशि की निकासी कराये गये कार्य के विरुद्ध ही किया जाना था। इस योजना में अग्रिम निकासी का प्रावधान नहीं है।

Advertisement

लेकिन तत्कालीन वार्ड अध्यक्ष संतोष मंडल एवं तत्कालीन वार्ड सचिव सुशील कुमार राय ने विभागीय प्रावधान को दरकिनार करते हुए बिना योजना को पूर्ण कराये ही आवंटित पूरी राशि की निकासी कर ली। कार्यपालक पदाधिकारी पंचायत समिति सह प्रखण्ड पंचायत राज पदाधिकारी, सदर ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए दिए गए आवेदन में कहा है कि इसमें

न केवल काफी राशि का गबन किया गया है बल्कि हर घर में नल के जल की आपूर्ति योजना को भी बाधित किया गया है। दोषी लोगों ने लिखित आश्वासन दिया था कि वे दो अप्रैल 2021 तक कार्य पूर्ण करा दें।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…