Home Featured फर्जीवाड़ा कर राहत मद की राशि गबन करने के आरोप में पुलिस ने तीन शिक्षकों को किया गिरफ्तार।
2 days ago

फर्जीवाड़ा कर राहत मद की राशि गबन करने के आरोप में पुलिस ने तीन शिक्षकों को किया गिरफ्तार।

दरभंगा: गौड़ाबौराम अंचल में बाढ़ राहत के लिए बनायी गयी लाभुकों की सूची में फर्जीवाड़ा कर राहत मद की राशि का गबन करने के आरोप में पुलिस ने तीन शिक्षकों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गये शिक्षकों में प्राथमिक विद्यालय तेनुआ के शिक्षक मो. सहजाद, मो. सादिक व मध्य विद्यालय बौराम के शिक्षक संजीव पासवान हैं। मालूम हो कि गौड़ाबौराम अंचल की बौराम पंचायत में बाढ़ वर्ष 2017 के दौरान राहत मद की राशि का भुगतान करने लिए बनायी गयी लाभुकों की सूची में व्हाइटनर लगाकार बड़े पैमाने पर हेराफेरी की गई थी। इससे क्षुब्ध ग्रामीण मो. इरफान एवं अन्य ने डीएम से इसकी शिकायत की।

Advertisement

जानकारी के अनुसार डीएम ने जांच के बाद गौड़ाबौराम सीओ को स्थानीय थाने में गौड़ाबौराम के तत्कालीन सीओ शाह आलम, राजस्व कर्मचारी चितरंजन पांडेय, बौराम के तत्कालीन मुखिया मोतीउर रहमान, मनरेगा के जेई सचिन कुमार, आवास सहायक प्रताप कुमार, प्राथमिक विद्यालय बरदाहा के शिक्षक रवींद्र कुमार गुप्ता, प्राथमिक विद्यालय तेनुआ के शिक्षक मो. शहजाद, मो. सादिक रसीद, मध्य विद्यालय बौराम के शिक्षक संजीव पासवान, पंचायत समिति सदस्य तरन्नुम सहित बाढ़ राहत अनुश्रवण समिति के सदस्यों के खिलाफ स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।

बड़गांव ओपीध्यक्ष एसके मेहता ने आरोपी शिक्षकों मो. शहजाद, सादिक रसीद व संजीव पासवान की गिरफ्तारी की बात कही है। उन्होंने कहा कि कांड के अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…