Home Featured माघी पूर्णिमा के मौके पर लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी।
February 5, 2023

माघी पूर्णिमा के मौके पर लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी।

दरभंगा: माघी पूर्णिमा के मौके पर सदर प्रखंड के गौसाघाट स्थित कमला नदी तट पर रविवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। शनिवार की शाम से रविवार दोपहर बाद तक यहां एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र कमला नदी में डुबकी लगाई।

नदी में डुबकी लगाकर श्रद्धालुओं ने कमला मैया से आशीर्वाद मांगते हुए उनका जयकारा लगाया। यहां अधिकतर लोग सपरिवार आए हुए थे। शनिवार की दोपहर से लोगों का यहां आना शुरू हो गया था। रविवार की सुबह पांच बजते-बजते यहां लोगों की भीड़ के कारण तिल रखने की जगह नहीं बची थी। गौसाघाट पुल के दोनों भाग मध्य विद्यालय से कवरिया गांव के रास्ते तथा समता उच्च विद्यालय की ओर से काकरघाटी स्टेशन वाले रास्ते में जगह-जगह श्रद्धालु ठहरे हुए थे। कई श्रद्धालुओं ने आसपास की गाछी तो कुछ ने खेतों में भी पुआल बिछाकर डेरा जमा लिया।

Advertisement

कमला नदी में स्नान करने के बाद श्रद्धालुओं ने मेले में लगी अस्थाई दुकानों पर जाकर खरीदारी की। श्रद्धालु यहां से पूजा का प्रसाद, भगवान का फोटो, श्रृंगार प्रसाधन की सामग्री, मुरही, जिलेबी, कचरी व बच्चों के लिए खिलौने आदि सामान खरीदकर सनेस के रूप में अपने साथ घर ले गए। वे इसे परिजनों में वितरित करेंगे।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नये प्रखं…