Home Featured ग्रामीण आवास कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुए राहुल पासवान।
February 5, 2023

ग्रामीण आवास कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुए राहुल पासवान।

दरभंगा: ग्रामीण आवास कर्मी संघ के जिला इकाई संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव रविवार को हुआ। इसके लिए नामांकन का समय सुबह 11 बजे से 12 बजे तक लहेरियासराय के पोलो मैदान स्थित ऐतिहासिक धरना स्थल पर रखा गया था। लेकिन निर्वाचन समिति के समक्ष राहुल पासवान के सम्मान में एक भी आवास सहायक ने नामांकन का पर्चा नहीं भरा। एकमात्र नामांकन का पर्चा आवास सहायक राहुल ने भरा। नामांकन अवधि समाप्ति होने के बाद निर्वाचन समिति सदस्य ने उन्हें निर्विरोध जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। निर्वाचन समिति के सदस्य के रूप में मनोज कुमार पासवान, अनिल कुमार, ललित कुमार, शैलेश कुमार सिंह, मनीष कुमार व ललन कुमार समेत सभी सदस्य उपस्थित थे। चुनाव में जिला के कुल 129 आवास कर्मी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि श्री पासवान बहादुरपुर प्रखंड के वाजितपुर पंचायत के रघेपुरा गांव के स्व. राम शकल पासवान के पुत्र हैं और पिछले एक दशक से सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं और अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हैं।

Advertisement

अध्यक्ष चुने जाने के बाद श्री पासवान ने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि जिला में जो भी गरीब लोग हैं जो मकान पाने की अहर्ता रखते हैं उन्हें पूरे पारदर्शी तरीके से मकान दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।साथ ही किसी भी आवास सहायक को कोई परेशानी न हो इसके लिये पूरे मजबूती के साथ टीम भावना से कदम से कदम मिलाकर सदैव खड़ा रहूंगा। इसके अलावे 12 कर्मी बर्खास्त हो चुके हैं उसके वापसी के लिये अपना पूरा प्रयास करूंगा।आवास कर्मियों के नियमितिकरण को लेकर सरकार एवं आवास कर्मियों के बीच की सेतु का काम करेंगे।

मौके पर ब्रज मोहन कुमार, अभिनव मुस्कान, राकेश कुमार, अमरेश भास्कर, राज कुमार, संजीव कुमार, राम बाबू दास, मंगनू राम, रवींद्र कुमार, किशन कुमार, मनोज गुप्ता, अरुण कुमार, गुरु शरण साफी, मोती लाल किस्कू, पवन शाह, शंभू कुमार, अमरजीत कुमार, शंकर कुमार, नेमत अली, अनवर अली, जफर इमाम व अजय कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …