Home Featured एकबार फिर रणक्षेत्र बना पॉलिटेक्निक कॉलेज, नम्बर बढाने की मांग को लेकर छात्रों ने किया हंगामा।
February 9, 2023

एकबार फिर रणक्षेत्र बना पॉलिटेक्निक कॉलेज, नम्बर बढाने की मांग को लेकर छात्रों ने किया हंगामा।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शहर के विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र अंतर्गत पोलीटेक्निक कॉलेज परिसर में कॉलेज के छात्रों ने फेल होने पर गुरुवार को जमकर किया हंगामा किया। आक्रोशित छात्रों ने प्रिंसिपल के कक्ष में तालाबंदी कर दी और एचओडी को पीट भी दिया।

छात्रों का कहना था कि शिक्षक मनमर्जी करते है। जानबूझ कर कुछ छात्रों को फेल कर देते है। परीक्षा में शामिल होने के बावजूद अनुपस्थित कर दिया जाता है। वहीं प्रिंसिपल का कहना था कि परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्र ही फेल हुए है।

छात्रों के हंगामा की सूचना पर सदर एसडीओ स्पर्श गुप्ता, एसडीपीओ अमित कुमार एवं एसएचओ सत्य प्रकाश झा दलबल के साथ पहुंचे और छात्रों को शांत कराया। उन्होंने प्रिंसिपल एवं शिक्षकों से जानकारी ली। इसके बाद एचओडी के साथ मारपीट करने वाले एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार द्वितीय सत्र का रिजल्ट बुधवार को आया था। इसमें कई छात्र फेल हो गए थे। वायवा में उनलोगो को कोई नंबर नही मिला था। इस कारण छात्र आक्रोशित थे।सुबह से छात्र परिसर में इकठ्ठा हो गए थे और हंगामा शुरु कर दिया। कुछ छात्रों ने एचओडी आलोक कुमार को पीट दिया। इसके बाद प्रिंसिपल के कक्ष में तालाबंदी कर दिया। परिसर में छात्र काफी हंगामा करने लगे और कॉलेज प्रशासन पर कई आरोप लगा रहे थे।

Advertisement

प्रिंसिपल केके पाठक ने बताया कि जो छात्र परीक्षा में शामिल नही हुए थे उन्हे अनुपस्थित कर दिया गया था और नंबर नही दिया गया। परीक्षा में शामिल होने वाला कोई भी छात्र फेल नही हुआ है ।प्रिंसिपल का कहना था कि छात्र कॉलेज में अभद्रता से पेश आते है। बिना परीक्षा दिए ही नंबर देने का दवाब बना रहे थे।

इस संबंध में एसडीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उस पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। एचओडी आलोक कुमार छात्रों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि आवेदन मिला है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …