Home Featured डायल 112 के दरोगा पर अभद्रता का आरोप, प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन।
February 9, 2023

डायल 112 के दरोगा पर अभद्रता का आरोप, प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम दरभंगा पुलिस इन दिनों आम लोगों पर अपना कहर बरपा रही है। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से आए दिन निर्दोष जनता के ऊपर पुलिसिया अत्याचार का मामला सामने आ रहा है।

बीते दिनों बिरौल थाना क्षेत्र के बुआरी गांव में हुए पुलिसिया अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन जारी ही है। लगभग एक माह पूर्व भी जाले थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर चार के एक घर में घुसकर महिला पुलिस कर्मी द्वारा पूरे परिवार को पीटने का मामला प्रकाश में आया था। जबकि बीते तीन सप्ताह पूर्व बिरौल थाना क्षेत्र के मोरवारा निवासी विधि स्नातक के छात्र बमशंकर झा ने बहादुरपुर थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल पर मारपीट का आरोप लगाते हुए मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी की अदालत में एक नालिसी दर्ज कराई थी।

Advertisement

ताजा मामला लहेरियासराय थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां उर्दू बाजार के फकीरा खां मोहल्ला निवासी धरम कुमार ने डायल 112 के एक दारोगा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लहेरियासराय थाना में आवेदन दिया है।

दिए गए आवेदन में धरम कुमार ने आरोप लगाया है कि वे बीते 7 फरवरी को दिन के करीब 12:30 बजे उर्दू बाजार स्थित पब्लिक वेलफेयर के पास खड़ा हो कर फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान नो एंट्री में एक ट्रक जा रहा था, जिसे डायल 112 की गाड़ी ने रोका और ट्रक वाले से पैसा लेकर उसे छोड़ दिया।

श्री कुमार ने कहा है कि कुछ देर बाद डायल 112 की गाड़ी उनके पास आकर रुकी और एक दरोगा लेबल के अधिकारी ने अभद्र गाली देते हुए उनका कॉलर पकड़ लिया और वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए उनसे अभद्रता करना शुरू कर दी।

श्री कुमार ने बताया कि इस दौरान दरोगा उनसे अभद्रता करते रहे। दरोगा को अभद्र व्यवहार करते देख वहां कुछ लोग जमा हो गए‌। लोगों के मना करने पर दरोगा ने उनका कॉलर छोड़ा।

श्री कुमार ने आवेदन में आरोप लगाया है कि जाते-जाते दरोगा ने उनको धमकी देते गया कि संगीन मुकदमा में तुमको फंसा कर जीवन बर्बाद कर देंगे।

इसी को लेकर धरम कुमार ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

अब देखना यह है कि क्या दोषी पुलिसकर्मी के विरुद्ध पुलिस कप्तान कोई ठोस कदम उठाते हैं या फिर जांच के नाम पर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…