Home Featured ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम में ढाई हजार से ज्यादा छात्रों ने लिया भाग।
February 12, 2023

ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम में ढाई हजार से ज्यादा छात्रों ने लिया भाग।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: रविवार को शहर के मिर्जापुर अवस्थित ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा लगातार नौवें वर्ष ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम का आयोजन किया गया। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में कुल 2756 छात्र – छात्राओं ने भाग लिया। इस टैलेंट सर्च एग्जाम के माध्यम से प्राप्तांक के अनुसार आगे की पढ़ाई में जहां छात्रों को 100 प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है, वहीं ढेरों पुरस्कार भी उतीर्ण छात्र छात्राओं को प्रदान किया जाता है। इन पुरस्कारों में लैपटॉप, बैग, घड़ी, साइकल आदि सहित कई अन्य पुरस्कार शामिल होते हैं।

इस परीक्षा का परिणाम आगामी 19 फरवरी को घोषित किया जाएगा। साथ ही उसी दिन पुरस्कार वितरण के साथ साथ करियर ओरिएंटेड सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा। ओमेगा के छात्रों केलिए नया सत्र 30 मार्च से प्रारंभ हो जाएगा।

Advertisement

मौके पर संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि इस परीक्षा का मूल उद्देश्य वैसे छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान करके आगे की पढ़ाई में मदद प्रदान करना है, जो प्रतिभाशाली होने के वाबजूद आर्थिक एवं सामाजिक कारणों से पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं। यदि प्रतिभाशाली छात्र छात्राएं पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं तो यह राष्ट्र केलिए भी बड़ा नुकसान है। अतः ओमेगा इस परीक्षा के माध्यम से ओमेगा में पढ़ाई केलिए छात्रवृत्ति प्रदान कर उन्हें अपना भविष्य बनाने का अवसर प्रदान करता है।

Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …