Home Featured शार्ट सर्किट से लगी आग में दो दर्जन घर जलकर राख।
February 12, 2023

शार्ट सर्किट से लगी आग में दो दर्जन घर जलकर राख।

दरभंगा: घनश्यामपुर प्रखंड क्षेत्र के गनौन गांव में रविवार की शाम बिजली की शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीणों को आग बुझाने के लिए घनश्यामपुर तथा बिरौल थाना से अग्नि शमन विभाग की दमकल मंगवानी पड़ी। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग तथा अग्नि शमन विभाग के दमकल के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। घनश्यामपुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार तथा मुखिया रेशमा आरा ने घटनास्थल पर पहुंचे कर आग बुझाने में पूरी तत्परता दिखाई।

मुखिया रेशमा आरा ने बताया कि आग की लपटें सबसे पहले लाल मोहम्मद के घर से निकली । तेज हवा के कारण कई घर एक साथ धू धू कर जलने लगा। जबतक ग्रामीण जमा हो पाते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गया। गांव में अचानक लगी आग से अफरा तफरी मच गई। जान बचाने के लिए बदहवास लोग इधर उधर भागने लगे।

Advertisement

आग में जलकर गांव के मो मुख्तार, मो कल्लू, मो चन्ना, मो मुमताज, मो जुबैर, अलाउद्दीन राईन, कलीम राईन, मो उस्मान, मो सुलेमान, मो अफरोज, अब्दुल रहमान तथा लाल मोहम्मद का फूस का घर जलकर खाक हो गया।कलीम राईन का बेटी की शादी के लिए जमा दहेज का सारा समान जलकर राख हो गया। तीन गाय तथा चार बकरियां आग में झुलसने से गंभीर रूप से जख्मी बताई जाती है। तीन मोटर साइकिल के जलने के साथ ही लगभग एक दर्जन गरीब परिवारों के जीवन भर की गाढ़ी कमाई भीषण आग की भेंट चढ़ गई। घटना के बाद पीड़ितों के घर कोहराम मचा है तथा गरीब परिवार के लोग खुले आसमान के नीचे ार्द रात गुजारने को विवश हैं

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…