Home Featured बहेड़ा-सकरी पथ का किया जाएगा चौड़ीकरण, विभाग को भेजा गया प्राक्कलन।
February 15, 2023

बहेड़ा-सकरी पथ का किया जाएगा चौड़ीकरण, विभाग को भेजा गया प्राक्कलन।

दरभंगा: पथ निर्माण विभाग की बहेड़ा-सकरी मार्ग के चौड़ीकरण कार्य शुरू किया जाएगा। सड़क चौड़ीकरण के लिए पथ निर्माण विभाग पटना को प्राक्कलन बनाकर भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही सड़क चौड़ीकरण करने का कार्य में तेजी लाया जाएगा।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक बहेड़ा-सकरी मार्ग दो पथ प्रमंडल बेनीपुर एवं दरभंगा के अधीन है। बहेड़ा से नेहरा लुल्हवा चौक तक बेनीपुर में जबकि नेहरा लुल्हवा चौक से सकरी तक दरभंगा के अधीन है।

एनएच-57 एवं एसएच-56 और एसएच-88 का लिंक सड़क है। इस सड़क की महत्व इसीसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, बेगूसराय के लिए एनएच-57 पर चढ़ने के लिए सबसे नजदीक मार्ग बहेड़ा-सकरी है। फिलहाल बहेड़ा-सकरी मार्ग की चौड़ाई साढे 5 मीटर है। डेढ़ मीटर सड़क को और चौड़ीकरण करना है।

Advertisement

पथ प्रमंडल बेनीपुर के कार्यपालक अभियंता कांति भूषण ने पूछने पर बताया कि बहेड़ा से नेहरा लुल्हवा चौक तक आठ किलोमीटर सड़क की चोरी करने के लिए लगभग 30 करोड़ की प्राक्कलन बनाकर पथ निर्माण विभाग पटना के उच्चाधिकारी के पास स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है। प्रशासनिक स्वीकृति मुख्य अभियंता से मिलने के बाद कार्य में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि तकनीकी स्वीकृति मिलने के बाद निविदा निकाला जाएगा।

पथ प्रमंडल दरभंगा के कार्यपालक अभियंता वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नेहरा लुल्हवा चौक से सकरी तक सड़क चौड़ीकरण के लिए प्राक्कलन बनाकर पथ निर्माण विभाग पटना के मुख्य अभियंता के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासनिक स्वीकृति मिलते ही कार्य में गति लाई जाएगी।

विधायक प्रो विनय कुमार चौधरी ने बताया कि बहेड़ा-सकरी मार्ग के चौड़ीकरण कार्य के लिए प्रशासनिक स्वीकृति आगामी मार्च में कार्य योजना में शामिल कर लिया जाएगा। इसके लिए वे विभागीय मुख्य अभियंता से मुलाकात कर इस योजना को शीध्र अमलीजामा पहनाने में लगे हैं। इधर, राजद नेता कमल राम विनोद झा उर्फ कमल सेठ ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण होने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…