Home Featured केंद्रीय परिवहन सचिव से मिले सांसद, प्रस्तावित आरओबी एवं एनएच को लेकर हुई समीक्षा।
February 15, 2023

केंद्रीय परिवहन सचिव से मिले सांसद, प्रस्तावित आरओबी एवं एनएच को लेकर हुई समीक्षा।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय परिवहन सचिव अलका उपाध्याय और चीफ इंजीनियर आरपी मीणा के साथ बैठक कर दरभंगा में क्रियान्वित एवं प्रस्तावित एनएच, एनएचएआई एवं आरओबी परियोजना की यथास्थिति से अवगत हुए एवं इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा।

Advertisement

सांसद ने कहा कि भारतमाला परियोजना के दूसरे चरण के तहत राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इससे मिथिला सहित बिहार के तमाम जिलों में बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध होगी। सांसद ने कहा कि दरभंगा शहर में रिंग रोड बनाने को डीपीआर बनाने के लिए मंत्रालय ने पथ निर्माण विभाग को निर्देश दे दिया है। सेतु बंधन योजना के तहत दरभंगा में पांच आरओबी का निर्माण प्रस्तावित है। इसमें से एक आरओबी समपार फाटक संख्या दो (स्पेशल) का टेंडर भी हो चुका है और शेष बचे हुए चार आरओबी का टेंडर भी जल्द हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतमाला परियोजना अंतर्गत प्रस्तावित आमस-दरभंगा एक्सप्रेस वे को पूर्णिया व कोसी प्रमंडल तक विस्तार करने को उन्होंने प्रस्ताव भेजा था।

पटना से पूर्णिया को जोड़ने के लिए मंत्रालय द्वारा भारतमाला परियोजना द्वितीय में सम्मिलित करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा की आमस-दरभंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण पूर्ण करने की समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। यह सड़क शिलान्यास की तिथि से अगले दो वर्ष में बनकर पूर्ण हो जाएगी।

Share

Check Also

30 अप्रैल तक बीएलओ पर्ची वितरण का कार्य शतप्रतिशत करें पूरा: डीएम।

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन के द्वारा बताया गया कि लोकसभा…