Home Featured दो वर्षीय सीईटी-बीएड और शिक्षा शास्त्री के लिए आधिकारिक पोर्टल का कुलपति ने किया उद्घाटन।
February 19, 2023

दो वर्षीय सीईटी-बीएड और शिक्षा शास्त्री के लिए आधिकारिक पोर्टल का कुलपति ने किया उद्घाटन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को दो वर्षीय सीईटी-बीएड और शिक्षा शास्त्रत्त्ी-2023 के लिए आधिकारिक पोर्टल का उद्घाटन किया। कुलपति ने कहा कि इस बार अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पोर्टल पर ग्रीवांस बटन का प्रावधान किया गया है। फॉर्म भरने के समय अगर किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो इस बार अभ्यर्थियों को फोन या ई-मेल करने की जरूरत नहीं है। समस्या के निदान के लिए इस बार वेबसाइट पर ग्रीवांस वाले ऑफ्शन में अभ्यर्थी अपना नाम, ई-मेल, मोबाइल नंबर के साथ अपनी परेशानी या शिकायत दर्ज कराएंगे और 10 मिनट में आईटी टीम उनकी समस्याओं का निदान कर उन्हें इस बात की जानकारी देगी।

Advertisement

कुलपति ने कहा कि इस बार पोर्टल पर अभ्यर्थियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए डैशबोर्ड बनाया गया है। गाइडलाइन पढ़कर फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

प्रो. मेहता ने बताया कि अभ्यर्थी 20 फरवरी से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्रत्त्ी-2023 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मार्च है। विलंब शुल्क के साथ 16 से 20 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन में हुई किसी प्रकार की त्रुटि का सुधार 16 से 20 मार्च तक तक कर सकेंगे। एडमिट कार्ड 30 मार्च से डाउनलोड होगा। परीक्षा की संभावित तिथि आठ अप्रैल है। सामान्य श्रेणी के लिए 1000 रुपये, ईडब्ल्यूएस, महिला, बीसी एवं ईबीसी के लिए 750 रुपये और एससी एवं एसटी के लिए 500 रुपये शुल्क निर्धारित है।

प्रो. मेहता ने कहा कि फॉर्म भरने में अभ्यर्थियों को अगर किसी भी प्रकार की परेशानी होगी तो वे कार्यालय अवधि में हेल्पलाइन नंबर 07314629842, 9431041694 एवं ईमेल से संपर्क कर सकेंगे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…