Home Featured शराब तस्करी का सिंडिकेट चलाने वाले बड़े तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
February 20, 2023

शराब तस्करी का सिंडिकेट चलाने वाले बड़े तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: दरभंगा पुलिस को एक बड़े शराब तस्कर को पकड़ने में कामयाबी मिली है। शराब के कई मामलों में वांछित उक्त तस्कर को रविवार की देर शाम गिरफ्तार करने में सदर थाने की पुलिस ने सफलता पाई है। थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, एसआई राहुल कुमार व टेक्निकल सेल की टीम ने तस्कर को दिल्ली मोड़ के पास से धर दबोचा। आरोपित की पहचान सदर थाना क्षेत्र के खुटवाड़ा गांव निवासी रणविजय रौशन उर्फ गम गम पांडे के रूप में हुई है।

गमगम शराब तस्करी के पांच मामलों में वर्ष 2019 से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ तीन मामले सदर थाना व दो मामले भालपट्टी ओपी में दर्ज हैं। सभी मामलों में पुलिस ने ट्रक तथा पिकअप से शराब की बड़ी खेप पकड़ी थी। हालांकि अभी तक वह एक भी मामले में पुलिस के हाथ नहीं लगा था। इसके अलावा वह शराब तस्करी के कुछ अन्य मामलों में जमानत पर चल रहा है। इन मामलों में बिना जेल गए ही वह जमानत कराने में सफल हो गया था।

Advertisement

बताया जाता है कि गमगम अपना ठिकाना लखनऊ, गाजियाबाद, आरा, पटना, बक्सर व छपरा में बनाये हुए था। वहीं रहकर वह शराब का बड़ा सिंडिकेट चलाता था। दूसरे राज्यों से वह ट्रक से शराब की खेप मंगाता था। सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत लगभग दर्जनभर अपने शागिर्दों के माध्यम से वह शराब को यहां खपाता था। दूसरी जगह से यदा-कदा वह दरभंगा आता था। शराब तस्करी में लिप्त स्थानीय शागिर्द से मुलाकात कर तुरंत वापस चला जाता था। सोमवार को सिटी एसपी सागर कुमार झा ने प्रेस वार्ता कर गमगम की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गमगम बड़ी गाड़ियों के नंबर प्लेट में फर्जीवाड़ा कर शराब तस्करी करता था। पूछताछ में आरोपित ने कई अन्य शराब तस्करों के नामों का खुलासा किया है। तस्कर गमगम के खिलाफ कई अन्य जिलों में शराब तस्करी के मामले दर्ज होने की आशंका है। पुलिस सभी जिलों से संपर्क स्थापित कर इसका पता लगाने में जुटी है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…