Home Featured मैथिल समन्वय समिति द्वारा रोजगार मेला का किया जाएगा आयोजन, 230 कंपनियां करेगी हायर।
April 3, 2023

मैथिल समन्वय समिति द्वारा रोजगार मेला का किया जाएगा आयोजन, 230 कंपनियां करेगी हायर।

दरभंगा: मैथिल समन्वय समिति एक गैर राजनैतिक सामाजिक संगठन है जो लोगो को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। बिहार सहित देश के कई राज्यों से करीब 230 कंपनियों को आमंत्रित कर रोजगार मेला लगाया जाएगा।सोमवार को मैथिल समन्वय समिति की ओर से प्रेस कांफ्रेंस कर उक्त जानकारी दी गई। समिति के संरक्षक सह संदीप यूनिवर्सिटी के संस्थापक डा संदीप झा ने बताया कि मिथिला के युवाओं को सभी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।30 अप्रैल को डा नागेंद्र झा स्टेडियम में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।इसमें ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कर युवा भाग ले सकते है। जिनके पास जिस तरह की योग्यता होगी उन्हे उस तरह की नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी।समिति के अध्यक्ष कमल राम विनोद झा उर्फ कमल सेठ ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से मैथिल समन्वय समिति सामाजिक स्तर पर तरह तरह का कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है।अब मिथिला से बेरोजगारी दूर करना चाह रही है।रोजगार मेला में मजदूर से लेकर अन्य डिग्रीधारियों को सम्मान जनक पद पर नियुक्त किया जा सकता है।बिहार के कुछ कंपनियों के अलावा मुंबई,पुणे, कोलकत्ता आदि जगहों की कंपनी मेला में शामिल होगी।

Advertisement

मैथिल समन्वय समिति ने दहेज प्रथा जैसी चुनौती से निजात पाने के लिए तीन-तीन सफल तथा ऐतिहासिक “वर-वधू परिचय सम्मेलन का आयोजन मुंबई में 23 अक्टूबर 2016 को, नई दिल्ली में 5 नवम्बर 2017को एवं मिथिला की हृदयस्थली मधुबनी में 18 नवम्बर 2018 को किया था। आयोजन के बाद सैकड़ों दहेजमुक्त वैवाहिक कार्य सम्पन्न हुआ।

मैथिल समन्वय समिति द्वारा अपने संस्थापक संयोजक दिवंगत धीरज चन्द्र झा जी के मधुर स्मृति में दशवीं तथा बारहवीं कक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण छात्र- छात्राओं को सम्मानित करने का कार्य विगत छह वर्षों से “धीरज प्रतिभा सम्मान” के नाम से आयोजित किया जा रहा है। आयोजन के माध्यम से छात्र- छात्राओं को शैक्षणिक भविष्य की सुखद प्रेरणा देने के लिए शिक्षाविदों को ससम्मान आमंत्रित किया जाता है।

Advertisement

16 फरवरी 2020 को स्वरोजगार सृजन के क्षेत्र में तथा आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में नवी मुंबई स्थित वाशी सिडको एक्सविजन सेंटर में ऐतिहासिक बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के तत्कालीन बिहार विधान सभा अध्यक्ष तथा वर्तमान बिहार विधानसभा के संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरीजी द्वारा सम्पन्न हुआ था ।

अनेकों सफल कार्यक्रम करने के उपरांत मैथिल समन्वय समिति 30 अप्रैल को दरभंगा के डा. नागेंद्र झा स्टेडियम में “मिथिला रोजगार मेला” का ऐतिहासिक आयोजन करने जा रही है जिसमें लगभग २०० नामचीन कम्पनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस आयोजन के माध्यम से मिथिला क्षेत्र के लगभग दस हजार छात्र- छात्राओं तथा अन्य क्षेत्रों में नौकरी प्राप्ति के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर उपलब्ध कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है। मैथिल समन्वय समिति आशान्वित है कि “मिथिला रोजगार मेला” समाज के लिए उपयोगी सिद्ध होगी। धन्यवाद ज्ञापन जय शंकर झा ने किया।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…