Home Featured 12 सूत्री मांगों के साथ एमएसयू का भूख हड़ताल शुरू।
April 3, 2023

12 सूत्री मांगों के साथ एमएसयू का भूख हड़ताल शुरू।

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार से बेमियादी भूख हड़ताल शुरू की गयी है। संगठन के विवि कोषाध्यक्ष नारायण मिश्रा, प्रवक्ता नीरज कुमार, एमएलएसएम कॉलेज अध्यक्ष अमन पांडेय और डीएनवाई कॉलेज प्रभारी आर्यन कुमार ने 12 सूत्री मांगों के साथ भूख हड़ताल शुरू कर दिया है।

लनामि विवि के धरना स्थल पर अनशन के समर्थन में आयोजित सभा में एमएसयू सदस्यों ने विवि प्रशासन पर खूब प्रहार किया। कहा कि विवि में अराजकता व भ्रष्टाचार चरम पर है। छात्रों को परीक्षा देने पर भी रिजल्ट में अनुपस्थित कर दिया जाता है। ऐसे छात्रों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह विवि में सक्रिय है। छात्रों की रिजल्ट का तत्काल निदान कर प्रमोटेड छात्रों को पास किया जाये। पार्ट थ्री परीक्षा की तिथि आगे बढ़ायी जाये। वक्ताओं ने कहा कि सत्र 2023-24 के छात्रसंघ चुनाव की घोषणा तत्काल हो। स्नातक से पीजी तक का सत्र नियमित किया जाये। 30 जून तक रिजल्ट घोषित हो। स्नातक से पीजी तक एससी-एसटी वर्ग औऱ छात्राओं को मुफ्त शिक्षा प्रत्येक कॉलेज में लागू हो। केएस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई चालू हो। हर रिजल्ट में छात्रों की समस्या को देखते हुए डाटा सेंटर का अनुबंध समाप्त किया जाये। बंद हो चुके डिस्टेंस और लॉ की पढ़ाई फिर से चालू हो। कन्या उत्थान योजना में छात्राओं की समस्याओं का तत्काल निदान हो। विवि में पूछताछ केंद्र बने।

Advertisement

अनशनकारियों से वार्ता करने परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनन्द मोहन मिश्रा, डीएसडब्ल्यू डॉ. विजय कुमार यादव व डीआर वन डॉ. कामेश्वर पासवान पहुंचे। बारी-बारी से सभी मांगों पर चर्चा हुई। डाटा सेंटर का अनुबंध रद्द करने पर कुलपति-कुलसचिव से वार्ता करने एवं प्रमोटेड छात्रों को 12 नंबर देकर पास करने के मांग पर बात नहीं बन सकी। आंदोलनकारियों ने कहा कि सभी मांगो पर सकारात्मक पहल जब तक नहीं होगी, आंदोलन जारी रखेंगे।

 मौके पर एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना, उदय नारायण झा, अमित कुमार ठाकुर, आदित्य मिश्रा, अनीश चौधरी, सचिन कुमार, सुमित कुमार, वीरेन कुमार, अर्जुन कुमार दास, अमन कुमार, अजित कुमार, अंकित आज़ाद, संतोष साहू, सिमरन कुमारी, प्रगति मिश्रा, ऋतू राज, समेत एमएसयू के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…