Home Featured शिक्षा विभाग द्वारा जारी नई नियमावली की प्रति जलाकर शिक्षकों ने किया आक्रोश व्यक्त।
April 11, 2023

शिक्षा विभाग द्वारा जारी नई नियमावली की प्रति जलाकर शिक्षकों ने किया आक्रोश व्यक्त।

दरभंगा: जिला के विभिन्न विद्यालयों में स्थानीय निकायों से बहाल शिक्षकों ने बिहार शिक्षा विभाग द्वारा जारी शिक्षक भर्ती नई नियमावली की प्रति जला कर आक्रोश व्यक्त किया।

इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष शंभू यादव ने बताया कि नई नियमावली में पूर्व से बहाल शिक्षकों को पूर्णतः अलग थलग रखा गया हैं।

उन्होंने कहा कि नियमित, शिक्षा मित्र, नियोजित, टीईटी शिक्षकों के बाद सरकार ने अब विद्यालयों में अध्यापक संवर्ग नाम देकर एक ही छत के नीचे अलग- अलग प्रकार के शिक्षकों के पदस्थापन की व्यवस्था की है। जो की सरासर गलत हैं।

Advertisement

श्री यादव ने कहा कि सरकार से मांग है की वह भांति- भांति के शिक्षक के बदले एक ही कोटि का शिक्षक बहाल करें यानी की सभी शिक्षकों को सहायक शिक्षक का दर्जा दे।

संघ के जिला उपाध्यक्ष प्रशांत झा ने बताया की सरकार सदैव ही शिक्षकों को ठगने का काम करती आ रही है लेकिन शिक्षक अब और नही ठगे जायेंगे।

वहीं संघ के प्रधान सचिव कमरे आलम एवं जिला कोषाध्यक्ष अजय यादव ने कहा कि अगर जल्द ही सरकार अपने निर्णय में संशोधन नहीं करती है तो संघ चुप नही बैठेगा तथा अपने आंदोलन को और तेज करेगा।

वहीं कार्यक्रम का नेतृत्व बिरौल में प्रखंड अध्यक्ष कमालुद्दीन खां, बहेड़ी में अनिल यादव, बेनीपुर में विरेंद्र पासवान, जाले में देवेंद्र प्रसाद यादव, घनश्यामपुर मे अजय कुमार यादव, केवटी में अजय मिश्रा, मनीगाछी में अरुण यादव, सिंहवाड़ा में संजीत राय, तारडीह में नारायण जी झा, बहादुरपुर में विरेंद्र सहनी ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया।

Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…