Home Featured वरिष्ठ अधिवक्ता सियाराम चौधरी के निधन से शोक की लहर, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता।
April 12, 2023

वरिष्ठ अधिवक्ता सियाराम चौधरी के निधन से शोक की लहर, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता।

दरभंगा: पूर्व लोक अभियोजक सह वरीय अधिवक्ता सहोड़ा गांव निवासी सियाराम चौधरी (71वर्ष) का निधन बुधवार को उनके खाजासराय स्थित आवास पर हृदयगति रुक जाने से हो गयी।

 उनके निधन की खबर सुनते ही उनके आवास पर वकीलों और स्थानीय लोगों सहित राजनीतिक लोगों की भीड़ जुटनी शुरु हो गयी। वे अपने पीछे पत्नी सहित चार पुत्र व पोता-पोती से भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

Advertisement

शाम में उनका शव हायाघाट प्रखंड के सहोड़ा गांव स्थित पैतृक निवास स्थान पर लाया गया। उनके निधन की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी। काफी संख्या में लोग उनका अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े।

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ.वैद्यनाथ चौधरी बैजू, मणिकांत झा, पैक्स अध्यक्ष कृष्ण भगवान चौधरी आदि ने उनके निवास स्थान पहुंचकर शव पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसके अलावे ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदयशंकर चौधरी, ससरस्वती नाट्य कला परिषद के सदस्यों व भाजपा आईटी सेल के जिलाध्यक्ष मुकुंद चौधरी, अधिवक्ता गौरी शंकर चौधरी, अनिल कुमार मिश्रा सहित कई अधिवक्ताओं ने शोक व्यक्त की है।

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए डॉ.बैजू ने कहा कि आज उनके लिए व इलाके के लिए एक ऐसी क्षति हुई है जिसकी भारपाई संभव नहीं है। अपनी वकालत की पेशा स्व.चौधरी ने वर्ष 1976 में शुरु किया था जो वर्तमान में जारी था। इस दौरान उन्होंने सैकड़ों केस कोर्ट में लड़े लेकिन कभी अपने मुवक्किलों का आर्थिक दोहन नहीं किया। वे बचपन से ही सामाजिक कार्यों से जुड़े थे। हमेशा अपने गांव व समाज की विकास के लिए प्रयत्नशील रहते थे। वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व भाजपा से भी जुड़े थे। परिजनों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार 13 अप्रैल को किया जाएगा।

Share

Check Also

दरभंगा लोकसभा में प्रत्याशी नही, मोदी का चेहरा है मुद्दा।

दरभंगा लोकसभा में चौथे चरण यानी 13 मई को वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है…