Home Featured केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य सरकार पर फोड़ा दरभंगा एम्स के निर्माण में देरी का ठीकरा।
October 18, 2023

केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य सरकार पर फोड़ा दरभंगा एम्स के निर्माण में देरी का ठीकरा।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा एम्स के निर्माण में देरी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ने का सिलसिला जारी है। इसको लेकर अब ताजा बयान केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री भारती प्रवीण का आया है। इस बयान को लेकर एकबार फिर दरभंगा एम्स की राजनीति गर्माने के पूरे आसार हैं।

Advertisement

दरसअल केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री भारती प्रवीण पवार बुधवार को पटना एम्स के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होने केलिए पटना पहुंची थीं। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दरभंगा में एम्स के निर्माण में हो रही देरी के लिए उन्होंने नीतीश तेजस्वी की सरकार को जिम्मेवार बताया और कहा कि बिहार सरकार की नाकामी के कारण दरभंगा में एम्स के निर्माण में परेशानी आ रही है।

Advertisement

एम्स के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए पटना पहुंची केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री भारती प्रवीण ने दरभंगा एम्स को लेकर कहा कि, केंद्र सरकार को जो करना है वो एम्स के लिए कर रही है। लेकिन एम्स के निर्माण में राज्य सरकार की भी भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य में एम्स बनता है तो उसके लिए राज्य की तरफ से जमीन अधिग्रहण, पानी और बिजली की व्यवस्था कराई जाती है। यह सभी राज्यों में लागू होता है लेकिन बिहार सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध नहीं कराने के कारण दरभंगा में एम्स के निर्माण में विलंब हो रहा है।

Advertisement

बताते चलें कि राज्य सरकार द्वारा लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगाया जाता रहा है कि चयनित भूमि केलिए एनओसी नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण एम्स निर्माण में देरी हो रही है।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…