Home Featured डीएमसीएच में कुंवारी मां ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने शिशु को अपनाने से किया इनकार।
November 15, 2023

डीएमसीएच में कुंवारी मां ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने शिशु को अपनाने से किया इनकार।

दरभंगा: डीएमसीएच के गायनी वार्ड में बुधवार की सुबह करीब 7 से 8 के बीच उस समय अफरातफरी मच गई जब एक कुंवारी मां ने नवजात को जन्म दिया एवं उसके परिजनों ने शिशु का अपनाने से इनकार कर दिया। जब इस बात की भनक वहां की दाई पूनम देवी को लगी तो वह शिशु को लेने के लिए परिजनों के पीछे लग गई।

Advertisement

दाई ने नवजात को शिशु विभाग में दिखाने के नाम पर लेकर चली गई। जिसके बाद गायनी विभाग में बच्चा चोरी करने को लेकर हंगामा मच गया। जानकारी मिलने पर लैब टेक्नीशियन सुनील कुमार ने दाई को फोन कर नवजात को उसके परिजनों को सौंप दिया। कुछ देर के बाद परिजनों ने नवजात को लेने से इनकार कर दिया व अस्पताल से निकल गए। इसके बाद गायनी वार्ड के कर्मियों ने नवजात की देखभाल शुरू कर दी।नवजात का इलाज शिशु विभाग के एनआईसीयू वन में चल रहा है।

Advertisement

बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को उसे चाइल्ड लाइन को सौंप दिया जाएगा। सभी घटना की जानकारी अधीक्षक डॉ. अलका झा दी गई है। बिन ब्याही मां समस्तीपुर जिला की रहने वाली बताई जा रही है। वह बुधवार की सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच में दर्द से कराहते हुए डीएमसीएच के गायनी विभाग के ओपीडी पहुंची। ओपीडी के बरामदे पर ही उसने शिशु को जन्म दे दिया। इस संबंध में डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ अलका झा ने बताया कि नवजात पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे शिशु विभाग में रखा गया है। आगे की प्रक्रिया की जाएगी। उसके परिजन ने बच्चा को खुद ही महिला को सौंप दिया था।

Advertisement
Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…