Home Featured फारार हुए माइक्रो फाइनेंस कंपनी मामले में पुलिस ने मकान मालिक को किया गिरफ्तार।
December 24, 2023

फारार हुए माइक्रो फाइनेंस कंपनी मामले में पुलिस ने मकान मालिक को किया गिरफ्तार।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा के सिमरी बाजार में संचालित समृद्धि माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मियों द्वारा ग्राहकों 30 लाख से ज्यादा रुपए लेकर फरार हो गया था। इस मामले में उस इलाके को सैकड़ो महिलाओं के द्वारा थाना परिसर में आकर प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सिमरी थाने की पुलिस ने सिमरी स्थित फाइनेंस कंपनी के ऑफिस के मकान मालिक को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Advertisement

जानकारी हो की सिमरी बाजार में कंपनी के कर्मी द्वारा ग्राहकों का पैसा लेकर रातों-रात ऑफिस में ताला लगाकर गायब हो गया था। इसके बाद अपने पैसे की खोज में मौके पर पहुंचे महिलाओं ने मकान मालिक को पकड़ लिया था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फरार और फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार आरोपी सलमान मार्केट कॉम्प्लेक्स के मालिक मो. शमीम को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में कंसी निवासी प्रियंका चौधरी व मुन्नी देवी और कई महिलाओं की शिकायत पर सिमरी थाना में एफआईआर दर्ज किया गया था।

Advertisement

शिकायत में कहा गया था कि उक्त फाइनेंस में दो महिला का ग्रुप है। जो आपस में पैसा लेन देन का कार्य अलग अलग कर रहा था।जिसमे मकान मालिक द्वारा विश्वास दिलाया गया थी इन लोगो को मैं जानता हूं। आप सभी निश्चिंत होकर जाइए चार घंटा में पैसा चला जाएगा। 26 घंटे बीत जाने के बाद किसी ग्राहक के एकाउंट में राशि नहीं आया और फिर उनका आरोप है की महिला ग्राहक द्वारा पैसे की मांगने पर शमीम और उसके बेटे ने गाली-गलौज, मारपीट किया। जानकारी हो कि 22 दिसंबर को फाइनेंस कार्यालय में ताला बंद देख और बैंक कर्मी के फरार होने की जानकारी पर खाताधारकों ने मकान मालिक को बंधक बनाया था। थानाध्यक्ष पूजा कुमारी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement
Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…