Home Featured यूनिसेफ द्वारा जिले में किए गए कार्यों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित।
December 27, 2023

यूनिसेफ द्वारा जिले में किए गए कार्यों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिले में धरातल पर बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ आमलोगों तक पहुंचाने में जिले के सहयोगी संस्थाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है।वर्ष 2023 में स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था यूनिसेफ की ओर से किए गए कार्यों की समीक्षा व आगे की रणनीति पर विचार के लिये बुधवार को जिले के निजी होटल रोटी सोटी में बैठक आयोजित की गई, सर्वप्रथम सिविल सर्जन, दरभंगा डॉ. अनिल कुमार ने दीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया।

Advertisement

बैठक को सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को जमीनी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में सहयोगी संस्थाओं का महत्वपूर्ण सहयोग रहा है, नियमित टीकाकरण में यूनिसेफ का अच्छा सहयोग मिल रहा है, लिहाजा टीकाकरण के मामले में हमारी उपलब्धियों में लगातार सुधार हो रहा है।

डीईओ. डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्रा ने कहा कि यूनिसेफ सहित अन्य संस्थाओं के तकनीकी सहयोग एवं प्राप्त सुझाव के कारण नियमित टीकाकरण व वीएचएसएनडी. कार्यक्रम में हमारी उपलब्धियों में लगातार वृद्धि हो रही है, लिहाजा पूर्ण टीकाकरण एवं संपूर्ण टीकाकरण के साथ-साथ यू-विन पर एंट्री करने में पूरा सहयोग मिल रहा है।  सर्वे एवं ड्यू लिस्ट को अद्यतन करने में तकनीकी सहयोग मिल रहा है।

Advertisement

यूनिसेफ के एसएमसी ओंकार चन्द ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को वर्तमान सत्र में यूनिसेफ के द्वारा टीकाकरण सहित कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यों में सहयोग किया गया और आगे भी किया जाना है, जिसको लेकर वर्ष 2023 के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा और आगे की रणनीति को लेकर विचार विमर्श किया गया।

Advertisement

इस बैठक में नियमित टीकाकरण के प्रभावी तरीके से क्रियान्वयन के बारे में चर्चा की गई।

उक्त कार्यक्रम में एनसीडीओ डॉ0 एस. के. मिश्रा, डीपीओ डॉ0 रश्मि वर्मा, डीपीएम शैलेश चंद्रा, डैम, डीसीएम, शहरी कोऑर्डिनेटर, मुजफ्फरपुर से

यूनीसेफ के एसएमसी शहाबुद्दीन और शशिकांत सिंह  एवं समस्तीपुर से सैयद नकी, पीसी डब्लूजेसीएफ विजय शंकर पाठक, एएडब्लूएचओ और सभी बीएमसी उपस्थित थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…