Home Featured खराब मौसम के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से दो फ्लाइट रद्द।
December 29, 2023

खराब मौसम के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से दो फ्लाइट रद्द।

Advertisement

दर्शभंगा: शुक्रवार को अन्य दिनों की तुलना में दृश्यता अपेक्षाकृत कम रहने के कारण दो फ्लाइट को रद्द करना पड़ा। फ्लाइट को रद्द करने की अचानक घोषणा किये जाने से एयरपोर्ट पर पहुंच चुके यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से अपराह्न 03.45 बजे नयी दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एसजी 8496 तथा शाम 04.30 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली एसजी 116 नंबर की फ्लाइट को खराब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा। बताया जाता है कि इन दोनों फ्लाइट को दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद यहां से उड़ान भरने के लिए एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से अनुमति नहीं मिली। इसका कारण दृश्यता की कमी होना बताया गया। इस वजह से इन दोनों फ्लाइट के यात्रियों को खासी परेशानी हुई।

इसके अलावा दिन के 11.40 बजे नयी दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एसजी 752 फ्लाइट भी रद्द रही। हालांकि यह फ्लाइट दरभंगा आयी ही नहीं। इसके रद्द रहने की सूचना यात्रियों को एक दिन पहले ही दे दी गयी थी। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर लाइटिंग प्रणाली के कार्यरत नहीं होने से खराब मौसम में यहां से विमानों का परिचालन बाधित हो जाता है। पूर्व में ऐसा कई बार हो चुका है। विमानों से अक्सर यात्रा करने वाले कई लोगों ने पूर्व में ही कहा था कि ठंड के दिनों में कोहरा रहने के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट कैंसिल होने की आशंका बनी रहेगी।

Advertisement

मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर 2020 में यात्री विमानों का परिचालन शुरू होने के साथ ही यहां आइएलएस लगाने की मांग की जा रही है, लेकिन तीन साल पूरा होने के बाद भी इस मांग को पूरा नहीं किया जा सका। फलस्वरूप मौसम खराब होते ही विमानों का परिचालन बाधित हो जाता है। इस वजह से यात्रियों को बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ता है। लक्ष्मीसागर के मनोज झा ने कहा कि उड़ान योजना के तहत सफलतम एयरपोर्ट होने के बावजूद यहां सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराया जाना समझ से परे है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…