Home Featured गैस केवाईसी के साथ पाइप खरीदने के लिए कहने पर उपभोक्ताओं ने एजेंसी पर किया हंगामा।
December 29, 2023

गैस केवाईसी के साथ पाइप खरीदने के लिए कहने पर उपभोक्ताओं ने एजेंसी पर किया हंगामा।

दरभंगा: भारत सरकार के आदेश के बाद एलपीजी गैस कनेक्शन के धारकों को समय पर सब्सिडी मिलता रहे इसके लिए उपभोक्ताओं से अपने अपने संबंधित एजेंसियों पर जाकर केवाईसी कराने का निर्देश जारी किया गया है। जिसके बाद जिले के सभी एजेंसियों पर उनके ग्राहक का लंबी लंबी कतार लग गई।

Advertisement

इसी बीच दरभंगा जिला के बिरौल प्रखंड क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित एक एजेंसी का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें ग्राहकों और एजेंसी के कर्मचारी के बीच तीखी बहस हो रही है।जिसमे वहां उपस्थित महिलाएं कर्मचारी को घेर कर उनसे सवाल जवाब कर रही है। वीडियो में सुना जा सकता है की, महिलाएं कर्मचारी से कह रही है, कि वह दूर दूर से पिछले कई दिनों से यात्रा कर केवाईसी के काम से एजेंसी पर आ रही है। लेकिन उनका काम नहीं हो रहा है। साथ ही महिलाएं आरोप लगाया, केवाईसी के नाम पर जबरन उन्हें पाइप खरीदने के लिए कहा जा रहा है। ऐसा न करने पर केवाईसी नहीं करने की बात एजेंसी के द्वारा कही जा रही है।

इस संबंध में वहां उपस्थित महिलाओं से जब बात की गई तो वहां उपस्थित सुपौल बाजार की यासमीन खातून ने बताया की उन्हें कहा जा रहा है की, अगर आप गैस पाइप नही लेंगे तो सब्सिडी का पैसा आपके खाता में नही जायेगा। और केवाईसी भी नही होगा।

Advertisement

इस संबंध में कर्मचारी ने बताया की मार्केट से किसी भी तरह का पाइप लगाना मान्य नहीं है। और जो मार्केट से पाइप लगा रहे है वह गलत कर रहे है। आगे उन्होंने जबरन केवाईसी के नाम पर पाइप देने की बात पर इनकार करते हुए कहा की जिनका 5 साल पूरा हो गया है उन्हे एजेंसी से ही पाइप लेना ही पड़ेगा। बाजार से खरीदा पाइप मान्य नहीं होगा।

Advertisement
Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…