Home Featured ग्रामीण क्षेत्रों में क्विज जैसे प्रतियोगिता दबे हुए प्रतिभाओं को निखारने में मददगार : डॉ० कुमार गौरव।
February 15, 2024

ग्रामीण क्षेत्रों में क्विज जैसे प्रतियोगिता दबे हुए प्रतिभाओं को निखारने में मददगार : डॉ० कुमार गौरव।

दरभंगा: सदर प्रखंड क्षेत्र के पांता गांव में छात्र नवयुवक संघ के द्वारा आयोजित 16 वां क्विज प्रतियोगिता का उद्घाटन देवहार समुदाय विकास समिति के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष सह राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ कुमार गौरब ने किया।बतौर मुख्य अतिथि डॉ गौरव ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन के बाद स्थानीय युवाओं के द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ कुमार गौरव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में क्विज जैसे प्रतियोगिता दबे हुए प्रतिभाओं को निखारने में मददगार साबित होता है।उन्होंने सरस्वती पूजा का सभी को बधाई देते हुए कहा कि मां शारदे तो स्वयं विद्या की देवी हैं उनके पूजनोत्सव के अवसर पर जहां कहीं भी क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा और उन्हें जानकारी प्राप्त होगी तो वे हिस्सा भी लेंगे और हरसंभव आयोजकों को मदद करेंगे।बचपन में वे भी इस प्रकार के प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते थे। जहां कहीं भी छात्रा युवाओ को आगे बढ़ाने का काम होगा मेरा सहयोग हमेशा रहेगा।

Advertisement

प्रतियोगिता में चिकनी गांव के दसवीं के छात्र अखिलेश कुमार को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।जिन्हें पुरस्कृत करते हुए डॉ कुमार गौरब ने अपने निजी कोष से रेंजर साइकिल देकर सम्मानित किया।इस मौके डॉ गौरब ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाने वाले छात्र को आगे की पढ़ाई का खर्च वे अपने निजी कोष से उठाएंगे।उन्होंने इस प्रकार की आयोजन के लिए छात्र नवयुवक संघ पांता के अध्यक्ष आकाश कुमार समेत सभी आयोजकों को धन्यवाद दिया।

Advertisement

मौके पर गोल स्टडी सेंटर के संस्थापक राजू कुमार राज एवं नोट्रे डम इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर मनोज कुमार ने भी घोषणा किया कि मेधावी छात्रों को हम अपने स्कूल में फ्री में शिक्षा देंगे।मौके पर विशिष्ट अतिथि नोट्रे डम इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर मनोज कुमार यादव,कबीरचक पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि इंद्रजीत यादव,डॉ रामबाबू चौपाल,डॉ मिथिलेश,न्यूटन कुमार देव,मनोज कुमार देव,राहुल प्रसाद,इं रंजीत कुमार देव,शोभा सहनी,श्वेता देवी,रौशन कुमार, ललन लालदेव के साथ साथ अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …