Home Featured बैगनी में हॉल्ट निर्माण की मांग को लेकर एक बार फिर शुरू होगा आंदोलन।
February 25, 2024

बैगनी में हॉल्ट निर्माण की मांग को लेकर एक बार फिर शुरू होगा आंदोलन।

दरभंगा: सकरी-हरनगर रेल मार्ग के बैगनी में हॉल्ट निर्माण की मांग को लेकर 27 फरवरी को निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले स्थानीय लोगों ने पुनः एक दिवसीय सांकेतिक रेल रोको आंदोलन करने का निर्णय लिया है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामधनी झा, रामदयाल झा, विद्यानंद झा, महमूद आलम और नसीम शेख आदि ने बताया कि इसे लेकर मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन दिया गया है।

इस खंड के बैगनी में हॉल्ट निर्माण की मांग को लेकर 6 अक्टूबर 2022 से स्थल पर अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन किया गया था। 11 माह बाद मंडल रेल प्रबंधक ने धरनास्थल पर आंदोलनकारियों से वार्ता कर शीघ्र हॉल्ट निर्माण की दिशा में पहल करने का आश्वासन दिया था। इससे पूर्व 25 अप्रैल को डीएम के साथ वार्ता में इसी तरह का आश्वासन दिया गया था।

Advertisement

महीनों बीत जाने के बावजूद रेल प्रशासन ने इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं की। जिसको लेकर सभी ने ठगा महसूस कर रहे हैं। इसलिए पुनः 27 फरवरी को संघर्ष समिति के बैनर तले एक दिवसीय सांकेतिक रेल रोको आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।

Advertisement

जानकारी हो कि पिछले वर्ष कई माह तक इस रेलखंड पर आंदोलन की वजह से परिचालन ठप था। उस वक्त रेलवे के हाजीपुर जोन के मुख्य सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विरेंद्र कुमार ने कहा था कि यहां हॉल्ट निर्माण करने से रेलवे को काफी आर्थिक नुकसान होगा। इतनी कम दूरी पर निर्माण नहीं कराया जा सकता है।

Share

Check Also

दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर के बीच हुआ ऐतिहासिक समझौता।

दरभंगा: दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं पोस्टल ट्रेनिंग सेंटर दरभंगा के बीच एक ऐतिहासिक सम…