Home Featured धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी
4 weeks ago

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। वैसे तो प्रधानमंत्री श्री मोदी अपने भाषण की शुरूआत राम मंदिर से की। इस क्रम में उन्होंने मां सीता का भी जिक्र किया। अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने हर पहलु पर प्रकाश डाला। उन्होंने विकास की बात हो या कोविडकाल का समय हो, या फिर हर घर नल का जल, महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन आदि सभी विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि 70 वर्ष से ऊपर के लोगों के ईलाज की व्यवस्था सरकार की ओर से की जाएगी। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की चर्चा करते हुए कहा कि एम्स निर्माण में जो बाधाएं आई थी, उसे दूर की जा रही है। प्रधानमंत्री अपने भाषण के दौरान बिना नाम लिए हुए राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर जमकर तीर छोड़े और कहा एक शाहजादा दिल्ली में और एक शहजादा बिहार में है और दोनों में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस द्वारा विरासत टैक्स लगाने की बात पर भी वह शामिल हैं।

Advertisement

न्होंने गोधरा का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय रेल मंत्री लालू प्रसाद थे और इन्होंने ऐसा फर्जी रिपोर्ट बनवाया जिसमें कार सेवकों को ही दोषी ठहराया। जिसे न्यायालय ने रद्दी की टोकरी में फेंक दिया। उन्होंने कहा कि यह लोग यह लोग पिछड़ा और अनुसूचित जाति के आरक्षण के कोटे को कटकर इसे मुसलमानों को देना चाहते हैं, जो मैं नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होगा। धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा, जो कि यह लोग देना चाहते हैं। उन्होंने लालू शासन में व्याप्त गुंडाराज की भी चर्चा की और कहा आप लोग स्वयं भुक्तभोगी हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहिएगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिए जाने की चर्चा की और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार का विकास हो रहा है। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि आप लोगों का वोट सीधे नरेंद्र मोदी के खाते में जाएगा, ताकि हम और मजबूती से आप लोगों की सेवा कर सकें। आज प्रधानमंत्री का अंदाज अलग था। उन्होंने 3 करोड़ लोगों को मकान देने की बात कही। साथ में यह भी कहा की विकास के पथ पर दरभंगा भी पूरे देश के साथ आगे बढ़ता रहेगा। प्रधानमंत्री ने अपने चुनावी संबोधन में कांग्रेस के विरासत की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं कि पक्ष आपकी कमाए हुए राशि का 55% सरकार लेगी, यह मैं नहीं होने दूंगा। प्रधानमंत्री ने अपने चुनावी संबोधन में उस हर पहलु पर प्रकाश डाला जिसे राजनीति में अभी विपक्ष प्रमुखता से उठा रहा है।

Advertisement

संविधान के मुद्दे पर भी उन्होंने खुलकर अपनी बातें रखी। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था पर भी उन्होंने विस्तार से प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पांचवें स्तर पर विश्व में पहुंच गई है।, पहले 11 था। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में पाकिस्तान का भी जिक्र किया और सर्जिकल स्ट्राइक पर इंडी गठबंधन द्वारा सेवा पर उठाए गए सवाल पर का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन देश को हिंदू-मुसलमान के बीच में बांटना चाहती है।

Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …