Home Featured लॉ कॉलेज में नामांकन शुरू कराने की मांग को लेकर एलजेपी ने दिया धरना।
February 25, 2023

लॉ कॉलेज में नामांकन शुरू कराने की मांग को लेकर एलजेपी ने दिया धरना।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विवि के सीएम लॉ कॉलेज पर शनिवार को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से धरना दिया गया। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष गगन कुमार झा ने कहा कि सीएम लॉ कॉलेज विवि का एकमात्र अंगीभूत विधि महाविद्यालय है। इस संस्थान में 2020 से नामांकन ठप है। लॉ की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं बाहर जाने को विवश हैं। लॉ कॉलेज में नामांकन शुरू कराने की मांग को लेकर धरना दिया गया है।

Advertisement

रालोजपा कार्यकर्ता कॉलेज के मुख्य द्वार को बंद कर धरने पर बैठ गए और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। जिलाध्यक्ष गगन कुमार झा ने कहा कि मांग पूरी नहीं होने पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगा। पंचायती प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राय उर्फ जोगी राय ने धरने का समर्थन करते हुए कहा कि छात्र हित में लॉ कॉलेज में अविलंब नामांकन शुरू होना चाहिए। आंदोलन को लेकर आगे की जो भी रणनीति बनेगी उसमें दल का हर कार्यकर्ता सहभागी बनेगा। दलित सेना के जिलाध्यक्ष राजकुमार पासवान एवं युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश यादव ने कहा कि इस लॉ कॉलेज के बंद होने से हजारों युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो चुका है। लॉ कॉलेज में अविलंब नामांकन एवं शिक्षण का कार्य शुरू किया जाना चाहिए।

धरनार्थी वार्ता के लिए प्रधानाचार्य के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन वार्ता के लिए कॉलेज के एक प्राध्यापक आए। धरनार्थियों को कहा गया कि प्रधानाचार्य मुख्यालय से बाहर हैं, इसके बाद धरनार्थियों ने प्राध्यापक से वार्ता करने से इनकार कर दिया। धरने में युवा मोर्चा के जिला महासचिव धीरज पाठक, जिला महासचिव इम्तियाज करीम, रौशन कुमार झा, प्रदीप कुमार, राकेश कुमार, दलित सेना के प्रधान महासचिव, जिला महासचिव रोहित मिश्रा, जिला सचिव रवि कुमार उर्फ लालू यादव, कार्यालय प्रभारी साबू ़खान, सोनू कुमार, रवि नारायणम समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…