Home Featured जेसीबी की ठोकर से ट्रैक्टर चालक की हुई मौत।
March 4, 2023

जेसीबी की ठोकर से ट्रैक्टर चालक की हुई मौत।

दरभंगा: जाले थाना क्षेत्र के कछुआ गांव के खोड़िबाध में शनिवार को मिट्टी की खुदाई कर रहे एक जेसीबी की ठोकर से कछुआ निवासी ध्यानी पासवान के 21 वर्षीय पुत्र उमेश पासवान उर्फ कारी पासवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वह ट्रैक्टर चालक था।

जेसीबी की ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि वह जिस ट्रैक्टर का चालक था, वह ट्रैक्टर भी क्षतिग्रस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गांव के ही खोड़िबाध में बैद्यनाथ मिश्र की जमीन में मिट्टी की खुदाई चल रही थी। ट्रैक्टर के ढाला में मिट्टी भरने के क्रम में जेसीबी के अगले हिस्से से ट्रैक्टर चालक के सिर में गंभीर चोट लग गई और उसने वहीं पर तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

Advertisement

इधर, यह देख जेसीबी चालक एवं अन्य ट्रैक्टर चालक उसे बचाने की कवायद छोड़ उमेश पासवान को घटनास्थल पर ही छोड़कर जेसीबी और ट्रैक्टर लेकर वहां से फरार हो गए। उसी में से एक ट्रैक्टर चालक ने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। घटना की सूचना मिलने पर जाले थानाध्यक्ष यशोदानंदन पांडेय के निर्देश पर एएसआई परिजन पासवान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस ने घटनास्थल से ट्रैक्टर चालक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा। पुलिस ने घटनास्थल से वह क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर भी बरामद किया, जिसे उमेश पासवान चला रहा था। पुलिस ने कछुआ पंचायत के ही मंजीत राउत के दरवाजे से उक्त जेसीबी वाहन को भी जब्त कर लिया है। इस घटना से कछुआ गांव में एकबारगी मातम छा गया और उसके परिजनों के बीच कोहराम मच गया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जेसीबी की ठोकर से उमेश पासवान के सिर में गंभीर चोटें आईं, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि एक जेसीबी और एक क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर को जब्त कर अग्रेतर करवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार मजदूर परिवार से जुड़े उमेश पासवान उर्फ कारी पासवान चार भाई-बहनों में सबसे छोटा था। उसकी शादी नहीं हुई थी। उसके परिजन इस दुर्घटना को एक साजिश बता रहे हैं।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…