Home Featured पथ निर्माण विभाग ने प्रदान की दरभंगा के दो बाईपास निर्माण की स्वीकृति।
March 25, 2023

पथ निर्माण विभाग ने प्रदान की दरभंगा के दो बाईपास निर्माण की स्वीकृति।

दरभंगा: पथ निर्माण विभाग ने दरभंगा के दो बाईपास निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इले सेकर डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में शनिवार को बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी की उपस्थिति में पथ निर्माण विभाग के दरभंगा व बेनीपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं के साथ बैठक की गयी।

विधायक ने बताया कि बेनीपुर बाईपास की स्वीकृति वर्ष 2021 में मिली थी, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। इसके साथ ही वर्तमान में 100 करोड़ रुपये की लागत से बहेड़ी बाईपास की भी स्वीकृति मिल गयी है। बेनीपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बेनीपुर के जरिसो से भरता चौक तक 5.5 किमी में बाईपास बनाया जाना है। इसमें एक किमी सड़क पथ निर्माण विभाग व 4.5 किमी सड़क ग्रामीण कार्य विभाग की है। ग्रामीण कार्य विभाग से जनवरी 2023 में अनापत्ति प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि तीन मौजा में वर्तमान रैयत का नाम उपलब्ध है, तीन मौजा का सर्वे कराया जा रहा है। डीएम ने एक सप्ताह में सर्वे रिपोर्ट सीओ को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद को जून के प्रथम सप्ताह तक भू-अर्जन के लिए अधिसूचना जारी कर देने और दिसंबर तक भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। बहेड़ी बाईपास के संबंध में दरभंगा प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि 4.9 किलोमीटर में यह बाईपास बनाया जाना है। डीएम ने बहेड़ी बाईपास का एलाइनमेंट करवा लेने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया।

Advertisement

उन्होंने भूमि सर्वें कर 15 मई तक अपना प्रतिवेदन जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को अगस्त तक अधिसूचना प्रकाशित कराने का निर्देश दिया गया। बता दें कि दोनों बाईपास के बन जाने से लंबी दूरी की गाड़ियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी परिवहन सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। बैठक में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद आदि थे।

Share

Check Also

एनएच पर धू धू कर जली स्कोर्पियो।

दरभंगा: जिले के भालपट्टी ओपी क्षेत्र के अदलपुर मोड़ के निकट एनएच 57 पर बुधवार की दोपहर एक स…