Home Featured आग लगने से डेढ़ दर्जन झोपड़ियां जलकर खाक।
May 7, 2023

आग लगने से डेढ़ दर्जन झोपड़ियां जलकर खाक।

दरभंगा: जिले के हायाघाट नगर पंचायत के बिलासपुर गांव में रविवार को लगी आग में बागमती तटबंध के दोनों ओर बनी लगभग डेढ़ दर्जन झोपड़ियां जलकर खाक हो गयीं। इन झोपड़ियों में अत्यधिक निर्धन परिवार रहते थे।

झोपड़ियों रखे अनाज, पेटी-बक्सा एवं कपड़ों समेत सभी सामान जल गए। अगलगी से किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि इस घटना में बकरियों के मरने की अपुष्ट खबर है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग 530 बजे शाम में वार्ड न्सात स्थित बांध के पश्चिम ओर जलावन के लिए रखे पत्तों के ढेर में एकाएक आग लग गयी। जब तक लोग चेते तब तक पांच मिनट के अंदर आग झोपड़पट्टी में फैल गयी। पछिया हवा के जोर के कारण आग बांध के पूरब ओर बनी झोपड़ियों में भी फैल गयी। गांव के नौजवानों ने हायाघाट रेलवे लाइन पर कार्यरत ट्रैक्टर चलित पानी टंकी लायी जिससे त्वरित पानी दिया गया।

Advertisement

इसी बीच खबर सुनकर स्थानीय थाने से भी छोटी अग्निशामक गाड़ी पहुंच गयी। दोनों गाड़ियों के पानी से नवयुवकों ने आग पर काबू पाया। हालांकि बाद में दरभंगा से भी बड़ी अग्निशामक गाड़ी पहुंची लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। इस घटना में अन्नी नदाफ, अशरफ नदाफ, मुन्ना नदाफ, तुफैल अंसारी, समसुल अंसारी, छोटे अंसारी व जब्बार नदाफ के घर जल गए हैं।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…