Home Featured कॉपरेटिव सोसायटी के नाम पर करोड़ो की ठगी मामले में महिला सहित दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार।
May 16, 2023

कॉपरेटिव सोसायटी के नाम पर करोड़ो की ठगी मामले में महिला सहित दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: करीब तीन साल पूर्व स्वर्ण इंडिया कॉपरेटिव सोसायटी के नाम पर हुए करोड़ो की ठगी मामले में पुलिस को प्राथमिकी दर्ज होने के ढाई साल बाद एक बड़ी कामयाबी मिली है। इस कांड में कुछ गिरफ्तारी हुई थी। पर कांड के मुख्य अभियुक्त अभीतक फरार थे। परंतु अब ये दोनों मुख्य अभियुक्त भी पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं। दिल्ली से धराये कांड के आरोपी मुजफ्फरपुर निवासी सोनू चौधरी एवं सुनीता चौधरी को दिल्ली से दरभंगा लाया गया। पुलिस की छापेमारी में दोनों के पास से स्वर्ण इंडिया कम्पनी के कई कागजात भी मिले हैं, जिनका पुलिस द्वारा केस डायरी में संधारण कर दोनों अभियुक्तों को दरभंगा न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करना है।

Advertisement

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए दरभंगा सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद गत 9 सितंबर 2020 को रंजीत पासवान के आवेदन पर नगर थाना में कांड संख्या 244/20 दर्ज किया गया था। आवेदक द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार नगर थानाक्षेत्र के लालबाग में स्वर्ण इंडिया नामक कॉपरेटिव सोसायटी का कार्यालय खोला गया था। फिर अभिकर्ताओं के माध्यम से लोगों का खाता खुलवा कर उनसे एफडी एवं आरडी आदि के नाम पर पैसे जमा कराये जाते थे। वर्ष 2017 – 2018 तक सब ठीकठाक चला। पर 2018 में अचानक दरभंगा कार्यालय बंद कर दिया गया। किसी को कोई सूचना नही दी गयी। अभिकर्ताओं ने कम्पनी के मुजफ्फरपुर कार्यालय में संपर्क किया तो वह कार्यालय भी बंद हो चुका था और सभी संचालक फरार हो चुके थे। इसके बाद सभी समझ मे आ गया कि कम्पनी 4 – 5 करोड़ की ठगी कर चुकी है।

अभिकर्ताओं द्वारा कम्पनी के संचालकों से संपर्क का प्रयास जारी रहा। सभी को 2019 तक पैसा दिये जाने की बात कही गयी। पर फिर किसी को कोई पैसा नहीं मिला। अंत मे जाकर रंजीत कुमार पासवान के आवेदन पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

अनुसंधान के क्रम में गठित टीम द्वारा मुजफ्फरपुर सहित कई जगहों पर छापेमारी की गयी। गत 8 मई को टीम द्वारा नई दिल्ली के इन्द्रपुरी थाना अंतर्गत बुद्ध नगर कॉलोनी से इस कांड के मुख्य अभियुक्त सोनू चौधरी एवं सुनीता चौधरी को गिरफ्तार किया गया। इनके निशानदेही पर स्वर्ण इंडिया कम्पनी से सम्बंधित कागजात एवं लैपटॉप भी बरामद किया गया।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…