Home Featured सुपर स्पेशलिटी एवं रेलवे भवन की तरह नहर पक्कीकरण के जांच का परिणाम भी रह जाएगा गुप्त या होगा सार्वजनिक!
May 17, 2023

सुपर स्पेशलिटी एवं रेलवे भवन की तरह नहर पक्कीकरण के जांच का परिणाम भी रह जाएगा गुप्त या होगा सार्वजनिक!

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा में मंगलवार को दिशा की बैठक दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान योजनाओं की समीक्षा के क्रम में उन्होंने जल संसाधन विभाग के द्वारा कराए जा रहे एक महत्वाकांक्षी योजना की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़ा कर दिया। साथ ही गुणवत्ता की जांच केलिए एक कमिटी बनाने का भी निर्देश दिया।

दरअसल शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से कमला मंडप तक नहर के पक्कीकरण का कार्य जल संसाधन विभाग द्वारा कराया जा रहा है। जल संसाधन मंत्री संजय झा स्वयं भी इस कार्य का जबतब निरीक्षण करते रहते हैं। वाबजूद इसके दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर को इस पक्कीकरण कार्य की गुणवत्ता में भारी कमी दिखी। दिशा की बैठक में इस पर चिंता जताते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे एक बारिश का मौसम भी यह झेल नहीं पायेगा और बह जाएगा। अतः जांच कमिटी बनाकर इसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग की जाय।

बताते चलें कि इससे पूर्व भी सांसद कई भवनों के निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा चुके हैं। इनमें सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं लहेरियासराय स्टेशन के निकट बन रहे रेलवे करवर्टर की बिल्डिंग शामिल है। इसकी जांच के निर्देश देने के बाद भी आजतक कोई परिणाम सामने नहीं आया। सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की बिल्डिंग में तो दो दो बार कैमरे के सामने प्लास्टर झाड़ कर भी सांसद ने देखा था। संवेदक पर कारवाई के निर्देश भी दिए थे। पर बाद में मामला दब गया। इसी तरह रेलवे क्वार्टर निर्माण कार्य मे भारी कमी सांसद को दिखी और काम रोककर जांच का निर्देश दिया था। पर वहां भी न काम रुका और न ही कोई जांच परिणाम सामने आया।

अब सवाल यह उठता है कि क्या सांसद के द्वारा जांच के निर्देश को कोई यूँही टाल सकता है? अथवा मामले को दबाने में उनकी परोक्ष अथवा अपरोक्ष सहमति होती है, यह तो एक अलग ही जांच का विषय हो सकता है। सबसे बड़ी बात कि जब एक प्रेसवार्ता के दौरान जांच निर्देश के परिणाम के संबंध में उनसे पूछा गया तो उन्होंने इस विषय को छोड़ देने को कहा।

ऐसे में सवाल अब यह उठता है कि एकबार फिर सांसद द्वारा दिये गए जांच के निर्देश का कोई परिणाम भी लोगों को दिखेगा, या एकबार पुनः सांसद को परोक्ष या अपरोक्ष रूप से मना लिया जाएगा और यह मामला पिछ्ले मामलों की तरह दब जाएगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Share

Check Also

देश में विकासवाद और ईमानदार सोच वाली मजबूत सरकार बनने में अपना योगदान दे मीडिया: राजीव रंजन।

दरभंगा: सोमवार को एनडीए के लोकसभा कार्यालय पर बिहार प्रदेश भाजपा की ओर से मनोनीत लोकसभा मी…