Home Featured शराब कारोबारियों को पुलिस ने दिया बड़ा झटका, 50 लाख से ज्यादा मूल्य की शराब जब्त।
February 3, 2023

शराब कारोबारियों को पुलिस ने दिया बड़ा झटका, 50 लाख से ज्यादा मूल्य की शराब जब्त।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बिहार में शराबबंदी के बाबजूद शराब कारोबारियों द्वारा बेखौफ होकर शराब का कारोबार जारी है। दूसरी तरफ पुलिस द्वारा भी नकेल कसने की कोशिश जारी रहती है। इसी क्रम में दरभंगा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। सिमरी थानाक्षेत्र अंतर्गत एनएच 27 पर शराब लदे एक ट्रक को पकड़ा है। इस शराब की कीमत 50 लाख रूपये से अधिक की आंकी जा रही है। यह संभवतः अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी है। माना जा रहा है कि होली की तैयारी को लेकर शराब की इतनी बड़ी खेप बिहार लायी जा रही थी।

पुलिस ने गाड़ी की चेकिंग के दौरान सब्जी लदी ट्रक से भूसी के बोरा के बीच रखा गया 245 कार्टन शराब बरामद की गई है।

Advertisement

बताया जाता है कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। टेक्निकल टीम के सहयोग से शराब जब्ती की कार्रवाई पूरी की गई है। शराब आने की आहट मिलते ही दरभंगा मुजफ्फरपुर उच्च पथ-27 पर सिमरी में गश्त तेज कर दी गई। मुजफ्फरपुर की ओर से सब्जी लदे ट्रक को आता देख पुलिस ने उसे रोका। ट्रक का चालक ट्रक लेकर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस के आगे विवश होकर उसे रोकना पड़ा।

बताया जा रहा है कि ट्रक आसाम से मुजफ्फरपुर जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस ने ट्रक को रोककर तलाशी ली तो शराब बरामद हुई।

सिमरी थानाध्यक्ष शमशाद ने बताया कि कुल 245 शराब की कार्टून बरामद हुई हैं, जो कुल 2170 लीटर हैं। इसमें ज्यादातर इम्पिरिअल ब्लू की शराब की बोतलें हैं। वहीं, कुछ मैकडोवेल्स की बोतल हैं। गिरफ्तार चालक की पहचान मोतिहारी के छोटन पासवान तथा उपचालक की पहचान धीरज शर्मा के रूप में हुई है।

थानाध्यक्ष शमशाद ने बताया कि चालक से पूछताछ की जा रही है।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…