Home Featured शहर की साफ सफाई को लेकर महापौर ने की समीक्षा बैठक।
February 3, 2023

शहर की साफ सफाई को लेकर महापौर ने की समीक्षा बैठक।

दरभंगा: महापौर अंजुम आरा ने निगम सभागार में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर बैठक बुलाई।साथ ही समीक्षा बैठक में सफाई व्यवस्था को लेकर कड़े गुणात्म सुधार को लेकर कई निर्देश दिये। बैठक में उप महापौर नाजिया हसन, नगर आयुक्त कुमार गौरव, उपनगर आयुक्त शुधांसु कुमार, नगर प्रबंधक अजहर हुसैन, बाजार प्रभारी राजा राम, सभी जोन के प्रभारी सभी वार्ड के सफाई अधिदर्शक के साथ साथ सफाई कार्य से जुड़े निगम के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Advertisement

महापौर अंजुम आरा ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था में और ज्यादा ध्यान की जरूरत है, वार्ड 1 से 48 वार्डो में भी साफ सफाई को बेहतर बनाए। उन्होंने कहा सभी कर्मचारी निर्धारित समय तक अपने कार्य में उपस्थित नहीं रहते, नाली नालों की नियमित रूप से सफाई करने की आवश्यकता है। शहरी क्षेत्र के लोगों द्वारा सफाई नहीं होने की शिकायत मिलती है। सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वाले एवं अनुपस्थित कर्मचारी पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

नगर आयुक्त कुमार गौरव ने बताया की महापौर महोदया के द्वारा स्वक्षता और सफाई को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई गई थी।बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा किया गया है।सफाई को लेकर सभी वार्डो में औचक निरीक्षण किया जायेगा।सफाईकर्मी, सफाई अधिदर्शक और जोन प्रभारी को शख्त निर्देश दिया गया है।सफाई को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नही किया जायेगा। साथ ही उन पर करवाई कर कार्यमुक्त कर दिया जायेगा।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…