Home Featured एमएसयू के आठवें स्थापना दिवस समारोह का हुआ आयोजन।
April 9, 2023

एमएसयू के आठवें स्थापना दिवस समारोह का हुआ आयोजन।

दरभंगा: एमएसयू का आंठवा स्थापना दिवस रविवार को हराही पश्चिम स्थित बहुउद्देशीय भवन में मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में राम उदित दास मौनी बाबा, उदय शंकर चौधरी, जय शंकर झा, डॉ. विद्यानाथ झा, राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य मोहन , विजयकांत, संजय मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Advertisement

गोपाल चौधरी के संचालन व सोनू झा के गायन में कार्यक्रम का शुभारंभ जय जय भैरवी से हुआ। इसके बाद मिथिलावाद पत्रिका संस्करण 2 का विमोचन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने कहा कि सत्ता में बैठी सरकारों को पता चल गया हैं कि मैथिलों को मिथिला स्टूडेंट यूनियन मिथिलावादी पार्टी एक करने का काम कर रहा हैं। वर्ष 2015 में चंद लोगों से शुरू हुए संगठन में लाखों नौजवान जुड़ चुके हैं। हर रोज संगठन आगे की ओर बढ़ रहा हैं। पंचायत चुनाव हो या निगम का चुनाव संगठन ने मजबूती से अपने संघर्ष के बदौलत चुनाव में आने का काम किया और चुनाव जितने का भी काम किया।

एम्स को लेकर केंद्र व राज्य की सरकारें लगातार मूर्ख बनाते आ रही है। पिछले 8 सालों से एक पाले से दूसरे पाले करके एम्स को लटकाने की साजिश चल रही है। मिथिला के लोगों का सबसे बडा दर्द यही है कि नीतीश कुमार मिथिला संबंधित किसी मुद्दे को समय पर पूरा होने नहीं देते है। यह सरकार लगातार मिथिला के साथ छल करने का काम किया है। इसको लेकर आगे मिथिला बंद एवं अन्य प्रकार की योजना बनाने की आवश्यकता है। अगर शोषण तथा विकास को आधार मानकर राज्यों का निर्माण होता रहा है तो मिथिला राज्य का निर्माण परमावश्यक एवं समयानुकूल है। प्रदेश अध्यक्ष सह जिप सदस्य अमित कुमार ठाकुर के नेतृत्व में इस वर्ष संगठन के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले संगठन के टॉप 50 कार्यकर्त्ता को सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र दिया गया। साथ ही संगठन में सबसे ज्यादा योगदान देने के लिए अंकित आजाद को सर्वश्रेष्ठ सेनानी का उपाधि देते हुए शील्ड दिया गया।

धन्यवाद ज्ञापन मेजबान जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने किया।

कार्यक्रम में मिथिलावादी नेता अविनाश भारद्वाज, विद्या भूषण राय, गोपाल चौधरी संस्थापक अध्यक्ष अनूप मैथिल, जिला शिक्षा समिति के अध्यक्ष सह जिप सदस्य सागर नवदिया, जिप सदस्य सह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष धीरज कुमार झा, महासचिव प्रियरंजन पांडेय, राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना, दरभंगा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार , सुभाष पासवान आदि ने भाग लिया।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…