Home Featured भीषण अगलगी में दस घर सहित पांच बकरियां जल कर राख।
April 9, 2023

भीषण अगलगी में दस घर सहित पांच बकरियां जल कर राख।

दरभंगा: जिले के बहेड़ी अंचल क्षेत्र के अटहर दक्षिणी पंचायत के अटही गांव में रविवार को दोपहर में हुए भीषण अग्निकांड से 10 घर जलकर राख हो गया। गांव के मजनू नदाप के घर में अज्ञात कारण से आग लग गई। इसकी चपेट में आने से मजनू नदाप सहित घुरन मंडल पिता गांगो मंडल, घुरन मंडल पिता चलितर मंडल,मो॰ बेचन, मो॰ कलाम, मो॰ साबिर , मो॰ ऐनुल , महेश मंडल, गंगाप्रसाद मंडल व धर्मदास मंडल के घर पूर्णत: जल गया।

मजनू नदाप की 5 बकरियां और अपाची बाइक भी अग्निदेव की भेंट चढ़ गई। घर में रखा सभी सामान भी जलकर राख हो गया।पंचायत समिति सदस्य रामगनी देवी की सूचना पर बेनीपुर व स्थानीय थाना से चार अग्निसामक यंत्रों के घटनास्थल पर पहुंचने पर भीषण अग्नि पर काबू पाया जा सका।

Advertisement

यदि समय पर फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर नहीं पहुंचता तो तेज पछुआ हवा के कारण अगल-बगल के दर्जनों घर जल जाता। सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी अवधेश प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थलीय जांच की।

उन्होंने तत्काल 9800 – 9800 रूपये प्रभावितों को देने की बात कही है। सीओ ने गृह क्षतिग्रस्त अनुग्रह अनुदान व मृत बकरियों के क्षतिग्रस्त अनुग्रह अनुदान दिलाने का भी आश्वासन दिया।आग बुझाने में ग्रामीणों की सक्रियता भी सराहनीय रही।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …