Home Featured दरभंगा से चलायी जाए तेजस और वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन: संजय झा।
May 9, 2023

दरभंगा से चलायी जाए तेजस और वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन: संजय झा।

दरभंगा: दरभंगा में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का असर दिखने लगा है। एक तरफ जहां आये दिन वर्तमान सांसद दरभंगा केलिए मांग पत्र लेकर मंत्रियों एवं सचिवों के साथ फ़ोटो शेयर करते नजर आते हैं, वहीं अब बिहार सरकार के जल संसाधन व पीआरडी मंत्री संजय झा ने अपने विभाग के कार्य के साथ साथ केंद्रीय योजनाओं की मांग भी दरभंगा केलिए शुरू कर दी है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार से दरभंगा से तेजस और वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने की मांग की है।

मंत्री श्री झा ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली से मिथिला की राजधानी दरभंगा के बीच रेल यात्रियों की भीड़ के बावजूद दरभंगा से सिर्फ बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी, क्लोन स्पेशल और हफ्ते में दो दिन गरीब रथ चल रही है। दिल्ली से दरभंगा के लिए कोई सेमी हाईस्पीड ट्रेन नहीं है जबकि दरभंगा एयरपोर्ट सफलता के नित्य नये रिकॉर्ड बना रहा है। इसलिए रेल मंत्री से अनुरोध है कि वे इसपर ध्यान दें।

मंत्री की इस मांग के जिले के कई लोगों ने समर्थन किया है। लोगों का कहना है दरभंगा से दिल्ली जैसी महानगर के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है क्योंकि यहां से रोज दिल्ली जाने वाली ट्रेन में कंफर्म टिकट के लिए महीनों पहले टिकट बुक करवाना होता है। यदि तेजस व वंदे भारत जैसी सेमी स्पीड ट्रेन दरभंगा से चलेगी तो यात्रियों के अलावा यहां के व्यापार व शिक्षा के क्षेत्र का भी विस्तार होगा। आनंदपुर के देव कृष्ण झा का कहना है कि दरभंगा से वंदे भारत, तेजस और राजधानी जैसी सेमी स्पीड ट्रेन चलना जरूरी है क्योंकि यहां एम्स प्रस्तावित है। ऐसे में यदि सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलेगी तो अन्य यात्रियों के अलावा इलाज के लिए आने वाले मरीजों को भी फायदा मिलेगा।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …