Home Featured शार्ट सर्किट से घर मे लगी आग में 8 साल के बच्चे की मौत, चार गंभीर।
May 9, 2023

शार्ट सर्किट से घर मे लगी आग में 8 साल के बच्चे की मौत, चार गंभीर।

दरभंगा: जिले के घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के हरि मुसहरी गांव स्थित वार्ड 16 में मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे घर में लगी आग से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। घटना की चपेट में आने से चार बकरियाें की भी मौत हो गई।

बताया जाता है कि आग की लपटें देख बलबीर सदा के पुत्र विशाल सदा (8) अपने घर के अंदर चौकी के नीचे जाकर छुप गए। इससे घर के सभी लोग अनजान थे।

इस बीच आग पर काबू पाने के दौरान उमेश सदा, धनेश्वर सदा, सुगिया देवी और लीला देवी झुलस गए। सभी को गंभीर स्थिति में घनश्यामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

उधर, आग पर काबू पाते ही विशाल के शव पर नजर पड़ी। इसके बाद कोहराम मच गया। चीख-पुकार के बीच विशाल के शव को जली हुई चौकी की राख के ढेर से बाहर निकाला गया।

बताया जाता है कि उमेश सदा अपने विवाहित पुत्र बलबीर सदा और रामविलास सदा सहित अविवाहित पुत्र रामचंद्र सदा और रामकिशुन सदा के साथ एक ही घर में रहते थे, जहां अचानक शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई।

जब तक परिवार के लोग कुछ समझते उससे पहले पूरा घर धू-धूकर जलने लगा। जैसे-तैसे सभी लोग जान बचाकर अपने घर से बाहर निकलने में सफल रहे। अफरा-तफरी और चीख-पुकार के बीच परिवार के सभी लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे। आग की लपटें देख सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए।

थाना से अग्निशमन दस्ता की गाड़ी भी पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था। घर में लगी चमचमाती नई पल्सर बाइक, पंप सेट मशीन भी अनाज, कपड़े, बर्तन, आभूषण, नकदी रुपये आदि संपत्ति की तरह जलकर राख हो गई।

उधर, सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष अजित कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, समाजसेवी संजय सिंह उर्फ पप्पू मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार का ढाढंस बढ़ाया। उन्होंने सीओ को घटना की सूचना देते हुए तत्काल पीड़ित परिवार को मदद पहुंचाने की मांग की है।

इस हृदय विदारक घटना को देख आस-पास के सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्वजन के मातमी चीत्कार से पूरा गांव में मातम छा गया है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …