Home Featured मुख्य सड़क के किनारे कचरे के ढेर में लगी आग से लोगों का चलना हुआ मुहाल।
May 10, 2023

मुख्य सड़क के किनारे कचरे के ढेर में लगी आग से लोगों का चलना हुआ मुहाल।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: इन दिनों गर्मी चरम है। लोग सूरज के ताप से परेशान हैं। ऐसे में राहगीरों एवं वाहन चालकों को यदि सड़क पर आग की ताप और धुआं झेलना पड़े तो दुर्घटना की संभावना भी बढ़ जाती है। कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार को दोनार – सोनकी रोड में बीएमपी 13 के निकट सड़क किनारे सामने आया है, जहां डंप किये गए कचरे के जलने से राहगीरों का सांस लेना मुश्किल हो रहा था। इसके अलावा सड़क पर धुआं होने की वजह से दुर्घटनाओं की आशंका भी लोगों को सता रही थी।

Advertisement

बताते चलें कि यह सड़क दरभंगा से बेनीपुर जाने वाली मुख्य सड़क है। यहां वाहनों की संख्या एवं रफ्तार भी अधिक होती है। ऐसे में इस धुएं और ताप के कारण जहां पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है, वहीं लोगों के जानमाल से भी कहीं न कहीं खिलवाड़ किया जा रहा है।

दरअसल, ऐसी तस्वीरों के सामने आने का मुख्य कारण दरभंगा में अभी तक कचरा केलिए डंपिंग ग्राउंड की व्यवस्था नहीं होना है। ऐसे में कचरा को शहर के बाहर मुख्य सड़क के ठीक किनारे गिरा दिया जाता है और उसे जलाया भी जाता है। परंतु ऐसा करना पर्यावरण एवं मानव जीवन केलिए कितना हानिकारक है, यह सबको पता है। फिर भी प्रशानिक उदासीनता के कारण इस तरह की तस्वीरें अक्सर सामने आती रहती हैं।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …