Home Featured आगजनी में दस घर जलकर राख।
May 12, 2023

आगजनी में दस घर जलकर राख।

दरभंगा: जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के ढढिया बेलवाड़ा पंचायत की मिल्की गांव में आगजनी में दस घर जल गए। खाना बनाते समय चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई।

बैजनाथ यादव के रसोई घर में शुक्रवार की सुबह यह हादसा हुआ। आगजनी में झोपड़ी और एस्बेस्टस निर्मित दस घर जल गए। अगलगी की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दूरभाष से प्रशासन और पुलिस को दी और आग को काबू करने में लग गए। इस बीच अग्निशमन दस्ता भी पहुंच गया और आग पर काबू पाया।

Advertisement

एक घर में बेटी की शादी के लिए रखे लाखों रुपये के गहने और फर्नीचर जलकर बर्बाद हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की चिंगारी सबसे पहले बैजनाथ यादव के घर से चूल्हे से निकली। उनके घर में लकड़ी से खाना बनाया जा रहा था। देखते ही देखते आग की लपटों ने इंद्रदेव कुमार सुमन, देवेंद्र यादव, संजय कुमार यादव, परीक्षण यादव, भोगी यादव सहित दस लोगों के घर को अपनी चपेट में ले लिया।

अगलगी में सबसे अधिक नुकसान इंद्रदेव कुमार सुमन और देवेंद्र प्रसाद यादव का हुआ। दोनों भाईयों के घर में रखे गया अनाज, नकदी और अन्य सभी कीमती सामान जल गए।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इंद्रदेव के घर में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी। आग लगने से इनके घर में खर्च के लिए रखे गए 70 हजार रुपये, उपहार का तीन भर सोना, करीब दो किलो चांदी, महंगे कपड़े, लकड़ी के तैयार फर्नीचर, बर्तन आदि जलकर राख हो गया।

बता दें कि एक दिन पहले टेकटार पंचायत की सिरहुल्ली गांव में खाना बनाने के दौरान अगलगी की घटना में छह घर जल कर राख हो गए थे। मालूम हो कि एक सप्ताह से पछुआ हवा और धूप में अचानक वृद्धि हो गई है जिससे अगलगी की घटनाओं में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…