Home Featured फातमी और संजय झा के समर्थकों के बीच नारेबाजी के कंपीटिशन से नाराज ललन सिंह मंच छोड़ उतर गए नीचे।
May 13, 2023

फातमी और संजय झा के समर्थकों के बीच नारेबाजी के कंपीटिशन से नाराज ललन सिंह मंच छोड़ उतर गए नीचे।

दरभंगा: शनिवार को दरभंगा में आयोजित जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई जब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के सामने ही कुछ लोग संजय झा के पक्ष में तो कुछ लोगों ने अली अशरफ फातमी के पक्ष में नारे लगाए। दोनों के समर्थकों के बीच लगा जैसे नारेबाजी का कंपीटिशन चल रहा हो। इस दौरान ललन सिंह ने नारा लगाने से मना भी किया लेकिन कार्यकर्त्ता नहीं माने तब गुस्सा में वह मंच से उतर कर नीचे बैठ गये।

दरअसल दरभंगा मेंके पोलो मैदान में जदयू कार्यकर्त्ता सम्मेलन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और जल संसाधन और सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री संजय झा पहुंचे थे। लेकिन वहां पहुंचते ही कार्यकर्ता जोर जोर से नारे लगाने लगे। कार्यकर्ता सम्मेलन दो खेमे में बंटा दिखने लगा। मो. अली अशरफ फातमी और संजय झा गुट के लोग, “दरभंगा का सांसद कैसा हो” का जबरदस्त नारेबाजी करने लगे। कोई कहता “फातमी साहब जैसा हो” तो कोई कहता “संजय झा के जैसा हो”। इसके बाद कार्यक्रम में जोर जोर से हंगामा होने गया। हालांकि मो. अली अशरफ फातमी और संजय झा दोनों मंच से कार्यकर्ताओं को शांत रहने की अपील करते रहे। फिर ललन सिंह ने भी नारा लगाने से मना किया लेकिन इसके बाद भी जब कार्यकर्ताओं ने नारा लगाना बंद नहीं किया तब ललन सिंह कार्यकर्ताओं की हरकत से नाराज होकर मंच से नीचे आकर कार्यकर्ताओ के बीच में जाकर बैठ गए।

Advertisement

वहीं ललन सिंह ने कहा कि आप लोग किसी का नारा मत लगाइये। इस पार्टी का नेता सिर्फ एक है उसका नाम है नीतीश कुमार। पार्टी भी एक है जिसका नाम है जनता दल यूनाइटेड। हम सब उनके केयर टेकर है। चाहे वो हम हो या फ़ातमी जी हो। चाहे मदन सहनी हो या संजय झा या मंगनीलाल मण्डल हो। नारा सिर्फ एक आदमी का लगाइये। नीतीश कुमार जिंदाबाद, जनता दल यूनाइटेड जिंदाबाद और किसी का नारा कभी मत लगाइये। अभी चुनाव का समय नहीं है। अभी पार्टी को मजबूत करने का समय है। अगर पार्टी सशक्त करना है तो जनता दल यूनाइटेड जिंदाबाद करें। महागठबंधन जिसको यहां से टिकट देगी, हमलोग मजबूती के साथ उनके साथ खड़े रहेंगे।

बताते चलें कि दरभंगा में ऐसे नारे पहले भी लगाये गये हैं। दरअसल कुछ दिन पहले ही दरभंगा में जदयू की कार्यकारिणी बैठक चल रही थी। संजय झा के वहां पहुंचते ही जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार सरकार के मंत्री संजय झा के समर्थकों ने “दरभंगा का सांसद कैसा हो, संजय झा जैसा हो” के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसी बात पर राजद छोड़ कर जदयू में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अली असरफ फातमी बिफर पड़े थे। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की घोषणा से पहले इस तरह की नारेबाजी पार्टी के हित में नहीं है। पार्टी जो तय करेगी उसकी जीत के लिए हम सभी साथ मिलकर काम करेंगे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…