Home Featured मनीष राज बने दरभंगा फुटबॉल संघ के संयोजक।
May 14, 2023

मनीष राज बने दरभंगा फुटबॉल संघ के संयोजक।

दरभंगा: बिहार फुटबॉल संघ के सचिव मो इम्तियाज हुसैन ने मनीष राज को दरभंगा जिला फुटबॉल संघ के संयोजक के रूप में नियुक्त किया है । जिससे पुनः इस क्षेत्र में फुटबॉल खेल को बढ़ावा मिल सके। एक नई पहचान मिल सके। मालूम हो कि मनीष राज बिहार फुटबॉल संघ के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने सन् 2015 में संतोष ट्रॉफी प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व किया था। मनीष राज वर्तमान में बिहार फुटबॉल संघ के रेफरी के पद पर आसीन है। इसके साथ ही दरभंगा जिला फुटबॉल संघ के हेड ऑफ रेफरी के पद पर भी है।

Advertisement

फुटबॉल के क्षेत्र में इनके अनुभव और सकारात्मक अभिरुचि को देखते हुए बिहार फुटबॉल संघ के सचिव मो इम्तियाज हुसैन ने कहा कि वर्तमान समय में मिथिला क्षेत्र के फुटबॉल खेल की दशा और दिशा में भारी गिरावट देखने को मिली है जिससे दरभंगा भी अछूता नहीं रहा है। ऐसी विषम परिस्थितियों को देखते हुए कुछ सकारात्मक परिवर्तनों की आवश्यकता कई दिनों से महसूस की जा रही थी। बहुत सारे पूर्व खिलाड़ियों एवं संघ के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करने के उपरांत यह निर्णय लिया गया कि मनीष राज को दरभंगा जिला फुटबॉल संघ के संयोजक का कमान सौंपा जाए ताकि दरभंगा जिला में फुटबॉल खेल पुनः विकास के पथ पर अग्रसर हो।

दरभंगा जिला फुटबॉल संघ सक्रिय हो कर सकारात्मक दिशा में कार्यरत हो सके। इस सकारात्मक परिवर्तन से फुटबॉल प्रेमियों को अब वह मंच मिल पाएगा जिस पर खिलाड़ी न केवल जिला और राज्य स्तर बल्कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर पाएगा। मुझे विश्वास है कि मनीष राज इस दायित्व को भली-भांति निभाएंगे क्योंकि वे एक ऊर्जावान युवा होने के साथ-साथ पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी और वर्तमान में रेफरी भी है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…